बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कैमूर में जल जीवन हरियाली अभियान का सीएम ने लिया जायजा, 668 करोड़ की योजनाओं का दिया सौगात

कैमूर में जल जीवन हरियाली अभियान का सीएम ने लिया जायजा, 668 करोड़ की योजनाओं का दिया सौगात

KAIMUR : जल जीवन हरियाली यात्रा के तहत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज कैमूर पहुंचे. जिला प्रशासन की ओर से बिहार के सीएम और उनके साथ गए राज्य सरकार के मंत्रीयों और सचिवों को पौधा देकर स्वागत किया गया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कैमूर की जनता को  668 करोड के योजनाओं का सौगात दिया.

 यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री ने भगवानपुर के औसान गाँव में स्कूल, तालाब, कुँआ, गौशाला और बर्मी कम्पोस्ट से सम्बन्धित योजनाओं का निरीक्षण किया. वहीँ उन्होंने मुंडेश्वरी पार्क सहित कई योजनाओं का उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने जनसभा को भी सम्बोधित किया. जिसमें उन्होंने जल, जीवन और हरियाली के लिए लोगों से अपील किया. 

उन्होंने कहा की यह अभियान तभी आगे बढ़ पायेगा. जब आप लोग इसमें साथ देंगे. उन्होंने अपील किया की किसान पराली न जलाएं. इससे पर्यावरण को नुकसान पहुंचता है. मुख्यमंत्री ने कहा की हम पराली खरीदने की योजना चलाएंगे. इसे जल जीवन हरियाली अभियान में शामिल कर आपको फायदा कराएंगे. इससे पर्यावरण सुरक्षित रहेगा. 

वहीं मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा की बारिश के कारण किसानों को जो क्षति हुआ है. उसके लिए भी  घबराने की बात नहीं है. उन्होंने प्रधान सचिव को निर्देश दिया कि सभी किसानों का आंकड़ा इकट्ठा करें, जिससे किसानों के क्षति का भरपाई किया जा सके. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 

Suggested News