बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विधानसभा के पास दारोगा ने खुद के सीने में मारी गोली, सुसाइड नोट में लिखा सीएम साहब बच्चों का ख्याल रखियेगा

विधानसभा के पास दारोगा ने खुद के सीने में मारी गोली, सुसाइड नोट में लिखा सीएम साहब बच्चों का ख्याल रखियेगा

DESK : उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहाँ विधानसभा भवन के गेट नंबर सात के सामने स्थित पार्किंग में गुरुवार को दारोगा निर्मल कुमार चौबे ने अपने सीने में गोली मारकर आत्महत्या कर ली. मिली जानकारी के अनुसार दारोगा ने अपने सर्विस पिस्टल से अपने सीने में गोली मारी थी. बताया जा रहा है की एसआई ने मुख्यमंत्री के नाम एक सुसाइड नोट भी लिखा है. जिसमें उन्होंने लिखा है की बीमारी से काफी परेशान हूं. मैं जा रहा हूं मुख्यमंत्री जी, मेरे बच्चों का ख्याल रखिएगा.हालाँकि उन्होंने कौन सी बीमारी थी, इसका जिक्र नहीं  किया है. 

मिली जानकारी के अनुसार बंथरा थाने में तैनात दारोगा निर्मल मूलरूप से वाराणसी के गांव पल्ही पट्टी, चौबेपुर के रहने वाले थे. लखनऊ में परिवार के साथ चिनहट में पत्नी निरुपमा और बेटे विकास व सर्वेश के साथ रहते थे. निर्मल की आत्महत्या की खबर मिलते ही निरुपमा बेसुध हो गईं, जिन्हें उनके बेटों ने संभाला. विकास ने बताया कि पापा लंबे समय से परेशान थे. उनका इलाज भी चल रहा था, लेकिन राहत नहीं मिली. निर्मल के तीन छोटे भाई प्रदीप, अतुल और अनिल हैं. गुरुवार को उनकी ड्यूटी विधान भवन पर लगी थी. दिन में करीब साव तीन बजे गेट नंबर सात के सामने स्थित पार्किंग में गोली चलने की आवाज सुनकर वहां मौजूद पुलिसकर्मी व अन्य लोग उस ओर दौड़े. पार्किंग में दारोगा लहूलुहान पड़े थे और उनकी सर्विस पिस्टल जमीन पर पड़ी थी. पुलिसकर्मियों ने उच्चाधिकारियों को घटना की जानकारी दी और निर्मल को सिविल अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर और संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था नवीन अरोरा सिविल अस्पताल पहुंचे और मामले की जानकारी ली. इसके बाद निर्मल के घरवालों को सूचना दी गई. 

बताया जा रहा है की निर्मल 15 अगस्त 1987 में पीएसी में सिपाही के पद पर भर्ती हुए थे. वह लंबे समय से अलग अलग स्थानों पर सुरक्षा में ड्यूटी कर रहे थे. बंथरा थाने में वर्ष 2019 में उनकी तैनाती हुई थी. इंस्पेक्टर बंथरा जितेंद्र प्रताप सिंह के मुताबिक निर्मल मानसिक रूप से परेशान थे. बीमारी के कारण उन्होंने मेडिकल लीव भी ली थी. 


Suggested News