गर्त में चला गया बिहार अब विकास के रास्ते पर, सेवा ही हमारा धर्म : नीतीश कुमार

गर्त में चला गया बिहार अब विकास के रास्ते पर, सेवा ही हमारा धर्म : नीतीश कुमार

PATNA :  लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में किशनगंज, कटिहार, भागलपुर, पूर्णिया और बांका में 18 अप्रैल को मतदान होने हैं। यहां के लिए आज 16 अप्रैल की शाम 5 बजे के बाद चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। सीमांचल के इन पांचों सीट पर इसबार एनडीए की ओर से जेडीयू के खाते में है। यहां से एनडीए प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरा जोर लगाया गया है। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आठ दिनों से मधेपुरा में कैंप किए हुए हैं। वहीं से दूसरे और तीसरे चरण में होने वाले चुनाव से संबंधित सीटों पर अपने प्रचार अभियान को अंजाम दे रहे हैं। सीएम अमूमन रोज चार चुनावी सभा करने के बाद रात्रि विश्राम वे मधेपुरा में करते हैं। गत नौ अप्रैल को वे पटना से रवाना हुए थे, तभी से लौटे नहीं हैं। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बांका लोकसभा के धोरैया और शाहकुंड में एनडीए प्रत्याशी गिरिधारी यादव, किशनगंज के टेढ़ागाछ में प्रत्याशी महमूद अशरफ और पूर्णिया के धमदाहा में प्रत्याशी संतोष कुशवाहा के पक्ष में चुनावी सभा की।

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि वे जाति,धर्म, संप्रदाय एवं मजहब के नाम पर राजनीति नहीं करते, सेवा ही हमारा धर्म है। कुछ लोग सेवा नहीं सत्ता हासिल कर धन कमाना चाहते हैं। न्याय के साथ विकास ही हमारा एकमात्र लक्ष्य है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में सेवा करने का मौका वर्ष 2005 से मिला है। तब से हर क्षेत्र में तरक्की हो रही है। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, बिजली, सड़क, पुल, सुरक्षा सभी क्षेत्र में विकास तेजी से हुआ है। राज्य में 1128 मदरसा विद्यलयों के शिक्षकों को मार्च 2019 से सातवां वेतनमान का लाभ दिया जा रहा है। 814 अतिरिक्त मदरसा विद्यालय में मदरसा शिक्षकों को सरकारी विद्यालय के शिक्षकों के बराबर वेतन दिया जा रहा है। .

नीतीश कुमार ने कहा कि महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने वाला बिहार पहला राज्य है। अति पिछड़ों में सिर्फ हिंदू ही नहीं मुस्लिम भी हैं। अब मुखिया, प्रमुख, जिला परिषद ,नगर निकाय, नगर निगमों में भी महिलाओं की खासी भागीदारी है। हर गांव में पक्की सड़कों का जाल बिछा है। पति-पत्नी की सरकार में बिहार गर्त में चला गया था, अब विकास के रास्ते पर है। .

उन्होंने कहा कि हिंदू मुस्लिम, दलित-महादलित, पिछड़ा-अति पिछड़ा, आदिवासी समुदाय को साथ लेकर चलने का काम किया। जात-पात देखकर विकास नहीं किया। केन्द्र सरकार के साथ मिलकर बिहार विकास के रास्ते पर जा रहा है। उन्होंने कहा समाज को भ्रष्टाचार से बचाना है।

Find Us on Facebook

Trending News