बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्वारेंटाइन केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान बोले सीएम, हमारी इच्छा सभी को मिले यहीं रोजगार, किसी को नहीं जाना पड़े बाहर

क्वारेंटाइन केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान बोले  सीएम, हमारी इच्छा सभी को मिले यहीं रोजगार, किसी को नहीं जाना पड़े बाहर


Patna :मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब खुद की प्रदेश के क्वारेंटाइन सेंटरों पर अपनी नजर बनाए है. सीएम लगातार वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए क्वॉरेंटाइन केंद्रों का निरीक्षण कर रहे हैं.

इसी कड़ी में आज लगातार तीसरे दिन मुख्यमंत्री 8 जिलों के 16 क्वॉरेंटाइन केंद्रों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जायजा लिया और प्रवासी मजदूरों के साथ संवाद किया. आज जिन 8 जिलों के 16 क्वॉरेंटाइन केंद्रों का मुख्यमंत्री अवलोकन किया, उनमें भागलपुर, बांका, कटिहार, जमुई, बक्सर, जहानाबाद, अरवल और मुंगेर शामिल है.

निरीक्षण के दौरान सीएम ने कहा कि हमारी इच्छा है कि सभी को यहीं रोजी-रोजगार मिले, किसी को अकारण बाहर नहीं जाना पड़े। 

सीएम ने कहा कि इस आपदा के कारण बिहार से बाहर गए लोगों को भारी कष्ट हुआ है। आपके कष्ट को देखते हुए अब हमारी इच्छा है कि राज्य में ही आपके रोजगार की व्यवस्था की जाए और मैं इसके लिए  पूरा प्रयास करुंगा। 

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में बहुत काम है, यहीं रहिए और काम कीजिये। सभी को उनके अनुरुप काम मिलेगा। यहां कोई भूख से नहीं मरता है। 

उन्होंने कहा कि बिहार में कपड़ा, जूता, बैग, फर्नीचर, साईकिल आदि से जुड़े उद्योग की असीम संभावनायें है। हम उपभोक्ता राज्य हैं। हमारे पास बहुत बड़ा बाजार है। बिहार के व्यवसायी वर्ग को इसपर विचार करना चाहिए। वे नये उद्योग लगाए, सरकार हर संभव मदद को तैयार है। 

वहीं इस निरीक्षण के  दौरान क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे कई प्रवासी श्रमिकों  ने सरकार की व्यवस्था की सराहना की। श्रमिकों  ने कहा कि उन्हें किसी प्रकार की  कोई दिक्कत नहीं है और वे लोग अब अपने प्रदेश बिहार में ही रहकर काम करना चाहते है। 

वहीं जमुई के एक क्वारेंटाइन सेंटर के श्रमिक ने सीएम से संवाद के दौरान कहा कि अपने प्रदेश  में आकर सारा दर्द भूल गया। यहां हमें कोई परेशानी  अब नहीं है। 

विवेकानंद की रिपोर्ट 


Suggested News