बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में सीएम-स्पीकर विवाद : मंत्री विजय चौधरी बोले- सीएम नीतीश सदन में सही कहा, नहीं मांगेंगे माफी

बिहार में सीएम-स्पीकर विवाद : मंत्री विजय चौधरी बोले- सीएम नीतीश सदन में सही कहा, नहीं मांगेंगे माफी

पटना. बिहार विधानसभा में सोमवार को सीएम नीतीश कुमार और स्पीकर विजय सिन्हा के बीच हुए विवाद के बाद मंगलवार को विपक्षों ने सदन में हंगामा किया। मंगलवार सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा सदन में नहीं पहुंचे। इसको लेकर विपक्षों ने हंगामा किया। इसके बाद सदन की कार्यवाही दोपहर भोजनावकाश के लिए स्थगति कर दी गयी। इसके बाद फिर कार्यवाही शरू हुई तो इसको लेकर विधानसभा में एक बार फिर राजद विधायकों ने हंगामा किया। इसके बाद सदन की कार्यवाही 4.30 बजे तक स्थगित कर दी गयी है। मामले को लेकर राजद विधायक सदन में सीएम नीतीश से माफी की मांग कर रहे हैं। इस बीच बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सीएम नीतीश ने सदन में कोई गलत बात नहीं बोली। उन्होंने सविधान सहमत बात की। तो ऐसे में माफी मांगने का सवाल ही नहीं उठता है। सीएम क्यों माफी मांगेंगे।

वहीं भोजनावकाश के बाद विधानसभा में बीजेपी कोटे से कोई भी मंत्री विधानसभा में मौजूद नहीं रहे। इस दौरान राजद विधायक ने सीएम नीतीश कुमार से माफी मांगने को लेकर नारेबाजी भी की। इसके बाद सदन की कार्यवाही कार्यवाही 4.30 बजे तक स्थगित कर दी गयी है। सीएम नीतीश और स्पीकर विवाद के बाद जदयू और भाजपा एक दूसरे के आमने सामने आ गयी है। इसको लेकर मुख्य विपक्षी दल राजद भी हमलावर हो गयी है। इस दौरान सदना राजद के विधायकों ने हंगामा किया और मामले को लेकर सीएम नीतीश से माफी की मांग की है।

क्या था मामला

सोमवार को विधानसभ में प्रश्नकाल के दौरान भाजपा विधायक संजय सारावगी ने लखीसराय का मामला उठाया और इस पर सरकार से जावब मांगा। इसका जवाब मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव ने दिया, लेकिन इस पर विधायक उनके जवाब से नाराज दिखे। इस दौरान लखीसराय मामले को सदन में बार-बार उठाने को लेकर सीएम नीतीश को गुस्सा में आ गये। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से कहा इस तरह कार्यवाही नहीं चेलगी। एक ही मामले को बार-बार उठाने का मतलब नहीं है। इस पर जांच चल रही है। लखीसराय मामला विधानसभा अध्यक्ष से बदसलूकी का भी है। लखीसराय में पुलिस की भेदभावपूर्ण कार्रवाई को लेकर संबंधित थानाधिकारी और एसपी को विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने बुलाया था। इस दौरान विजय सिन्हा ने पुलिस अधिकारियों को फटकार लगयी थी। इस दौरान एसपी और थानाधिकारी भी स्पीकर से बदसलूकी की। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने बिहार के मुख्यसचिव और  डीजीपी को तलब कर आरोपी एसपी और थानाधिकारी को सस्पेंड करने को कहा। वहीं इस मामले का विधानमंडल के विशेषाधिकार समिति के पास भी भेजा गया है। इसी मामले को लेकर सोमवार को सदन में सीएम नीतीश और स्पीकर विजय सिन्हा के बीच विवाद हो गया था।

Suggested News