15 दिवसीय खादी महोत्सव पर बोले सीएम योगी, हमारे सम्मान से जुड़ी है खादी, ग्रामीण अर्थव्यवस्था को देगी मजबूती

15 दिवसीय खादी महोत्सव पर बोले सीएम योगी, हमारे सम्मान से जुड़ी है खादी, ग्रामीण अर्थव्यवस्था को देगी मजबूती

लखनऊ. देश की आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर देशभर में लगातार कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं. इसके तहत उत्तर प्रदेश में भी कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं. इस बीच लखनऊ में मंगलवार से 15 दिनी खादी महोत्सव और सिल्क एक्सपो -2021 का आयोजन किया जा रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में इस महोत्सव का उद्घाटन किया है.

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि इस खादी ने देश की आज़ादी का मंत्र दिया था. खादी ग्रामीण अर्थव्यवस्था की आधार है. हमारी माताएं बहने और गांव की अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने की लिए खादी काफी महत्वपूर्ण साबित होगी. उन्होंने कहा कि खादी हमारे स्वालंबन और सम्मान से जुड़ा है.

साथ ही सीएम योगी ने कहा कि आत्मनिर्भरता के लक्ष्य को प्राप्त करने के पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर भारत का मंत्र दिया है. हमारी माटीकला बोर्ड की मूर्तियां देख चीन अपना माथा फोड़ लेगा. इसलिए विभाग अभियान चला रहा है. हमारी मूर्तियां अब बिकेगी. एक भी चीन की मूर्ति नहीं बिकेगी.

योगी ने कहा कि हमारे लोकल उत्पाद को बढ़ावा देने के लिऐ एक जनपद एक उत्पाद, माटी कला योजना और आने वाला समय खादी का है. खादी के प्रति लोगों का रुझान काफी बढ़ा है. सीएम योगी बोले कि मैं प्रतिदिन इंटलीजेंस से रिपोर्ट मांगता हूं. कहां क्या हो रहा है. मुझे खादी प्रदर्शनी को रुझान की रिपोर्ट मिली.

Find Us on Facebook

Trending News