बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : अतिक्रमणमुक्त कराने गए सीओ को लोगों ने बनाया बंधक, जमकर किया हंगामा

BIHAR NEWS : अतिक्रमणमुक्त कराने गए सीओ को लोगों ने बनाया बंधक, जमकर किया हंगामा

SAMASTIPUR : समस्तीपुर जिले में चकमेहसी थाना क्षेत्र में सैदपुर गांव महादलित बस्ती बाजार समिति के समीप लोगों ने रोड जाम करते हुए सीओ अभय पद दास को बंधक बना लिया. सूत्रों की माने तो अतिक्रमण मुक्त कराने सैदपुर पंचायत के वार्ड 3 निवासी शंभू दास का मकान तोडवा रहे थे. इसी बीच ग्रामीणों ने अतिक्रमण मुक्त कराने के दौरान सीओ अभय पद दास को 6 घंटे तक बंधक बनाया. लोगों का कहना था कि महादलित शंभू दास को बेघर कर दिया गया. 

वहीं स्थानीय ग्रामीणों का कहना था कि जब तक वह महादलितों का घर नहीं बनेगा. तब तक सीओ बंधक बने रहेंगे. मौके पर पहुंची चकमेहसी थाना की पुलिस, कल्याणपुर थाना की पुलिस एवं पूसा थाना की पुलिस एवं पुलिस लाइन से पहुंचे अतिरिक्त बल भी मौजूद थे. लोगों का गुस्सा शांत नहीं हो रहा था. इस संबंध में पूछे जाने पर सीओ अभय पद दास ने बताया कि एसडीओ के दिशा निर्देश पर मैं अतिक्रमण मुक्त कराने आया था. जिस कारण स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा सीआई सतनारायण पांडे के साथ मारपीट कर जख्मी कर दिया. ग्रामीणों के द्वारा पुलिस जीप का हवा निकाल कर अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया गया. वही धक्का-मुक्की भी की गई. 

ग्रामीणों के द्वारा सैदपुर हाट के समीप रोड जाम करते हुए विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था. सीओ के द्वारा आश्वासन दिया गया. लोगों का कहना था बिना नोटिस यह मकान अतिक्रमण मुक्त कराया गया. गरीब बेसहारा हो चुका है. अब कहां रहेगा. यह कह रहे थे स्थानीय ग्रामीण विरोध कर रहे थे. 

समस्तीपुर से संजीव तरुण की रिपोर्ट 

Suggested News