कोविड सेंटर के नाम पर लाखों का फर्जीवाड़े करनेवाले सीओ निलंबित, डीएम की रिपोर्ट पर भूमि सुधार विभाग ने की कार्रवाई

कोविड सेंटर के नाम पर लाखों का फर्जीवाड़े करनेवाले सीओ निलंबित, डीएम की रिपोर्ट पर भूमि सुधार विभाग ने की कार्रवाई

MOTIHARI/NAWADA : मोतिहारी के पताही अचंल के तत्कालीन सीओ को कोविड महामारी के दौरान रुपयों का फर्जीवाड़ा करना महंगा पड़ा है। मोतिहारी डीएम के रिपोर्ट पर पताही के तत्कालीन व नवादा जिला के अकबरपुर सीओ रोहित कुमार को निलंबित कर दिया है। उक्त  कार्रवाई राजस्व व भूमि सुधार विभाग ने पत्र जारी कर की है।निलंबन की अवधि में उनका मुख्यालय मुजफ्फरपुर बनाया गया है। सीओ द्वारा कोविड सेंटर के नाम पर फर्जीवाड़ा कर विभागीय नियम का अनदेखी कर लगभग 25 लाख का फर्जी भुगतान कर गबन का आरोप है। वहीं तत्कालीन सीओ पर हुई कार्रवाई से गड़बड़ी करने वाले में हड़कंप मचा हुआ है। 

अभी नवादा के अकबरपुर में हैं पोस्टेड

मोतिहारी डीएम शीर्षत कपिल अशोक के रिपोर्ट पर राजस्व व भूमि सुधार विभाग ने बड़ी करवाई की है ।सरकार के संयुक्त सचिव ने पत्र जारी कर पताही के तत्कालीन सीओ सह नवादा जिला के अकबरपुर अंचल के वर्तमान सीओ रोहित कुमार को निलंबित किया गया है। पताही के तत्कालीन सीओ रहने के दौरान रोहित कुमार पर कोरोना महामारी को लेकर चलाये जा रहे कोविड सेंटर के नाम पर फर्जी तरीके से 25 लाख रुपया का गलत ढंग से निकासी का मामला आया था। मामला संज्ञान में आने पर डीएम द्वारा दो दो बार जांच टीम का गठन कर जांच कराया गया।जांच में भारी अनियमितता मिलने पर डीएम ने सीओ पर कार्रवाई के लिए विभाग को पत्र भेजा था। डीएम के पत्र राजस्व व भूमि सुधार विभाग ने करवाई करते हुए सीओ को निलंबित कर दिया है। 

वायरल ऑडियो  से सामने आया था फर्जीवाड़े का सच

तत्कालीन सीओ के दलाल व टेंट हाउस के सचालक व सीओ से बात चीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।वायरल ऑडियो में कोविड सेंटर के नाम पर हो रहे खेल का खुलासा हुआ थ ।ऑडियो में 13 चेक भिन्न भिन्न नाम पर काटकर फर्जीवाड़ा करने का खुलासा हुआ था।ऑडियो वाइरल होने के बाद डीएम ने फर्जीवाड़ा की जांच करायी तो भारी अनियमितता मिली थी। जिसको लेकर विभाग को करवाई के लिए रिपोर्ट भेजी गई थी ।डीएम के रिपोर्ट पर कार्रवाई की गई है।


Find Us on Facebook

Trending News