बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उप स्वास्थ्य केंद्र में इलाज नहीं, मास्टर जी का कोचिंग चल रहा है

उप स्वास्थ्य केंद्र में इलाज नहीं, मास्टर जी का कोचिंग चल रहा है

कैमूर: मरीजों को इलाज करने के लिए बनाए गए उप स्वास्थ्य केंद्र  बच्चों को पढ़ने के काम आ रहा है। उप स्वास्थ्य केंद्र में कोचिंग चलाया जा रहा है। पिछले कई माह से इस केंद्र में बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। जहाँ मरीजों का इलाज होना चाहिए वहां बच्चे अपनी शिक्षा ले रहे हैं. और ये शिक्षा का मंदिर काफी समय से चल रहा है.

कैमूर जिले के दुर्गावती थाना क्षेत्र के उप स्वास्थ्य केंद्र खजुरा में प्राइवेट कोचिंग चलाने का मामला सामने आया है। जहां गांव का ही एक युवक उप स्वास्थ्य केंद्र में कोचिंग चलाता है और गांव के बच्चों को पढ़ाता है. मास्टर जी बड़े आराम से बच्चों को पढ़ाते रहे और सिविल सर्जन जी को कुछ भी नहीं पता. अस्पताल के एक कर्मचारी का कहना है कि उसने मुखिया की इजाजत से लड़के को पढ़ाने के लिए जगह दी थी. मास्टर जी को जगह की दिक्कत थी तो अस्पताल को कोचिंग बना लिया।

युवक बताता है इस केंद्र में एएनएम बुधवार को आती है, इसलिए बचे हुए समय शाम के टाइम में मैं प्रतिदिन यहां नवमी और दशमी के बच्चों को कोचिंग कराता हूं। वहीं सिविल सर्जन उपस्वास्थ्य केंद्र में कोचिंग चलाए जाने का मामला सुनने के बाद जांच के आदेश दे दिए। तुरंत स्वास्थ्य केंद्र को खाली कराने का आदेश दे डाला।

Suggested News