नालंदा के तुंगी गांव में हो रही फिल्म 'कोट' की शूटिंग, संजय मिश्रा, विवान शाह के साथ अन्य कलाकार हैं मौजूद

नालंदा के तुंगी गांव में  हो रही फिल्म 'कोट' की शूटिंग, संजय मिश्रा, विवान शाह के साथ अन्य कलाकार हैं मौजूद

NALANDA: बिहारशरीफ प्रखंड के तुंगी गांव में पिछले कुछ दिनों से बॉलीवुड मूवी कोट की शूटिंग हो रही है. संजय मिश्रा और नसीरुद्दीन शाह के पुत्र विवान शाह इस फिल्म में मुख्य कलाकार हैं. इसके अलावा मुंबई की कलाकार पूजा पांडेय, सोनल झा भी फिल्म में प्रमुख भूमिका निभा रही हैं. रोज शूटिंग देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट रही है. बता दें कि कोट फिल्म की कहानी भी बिहार से ही जुड़ी है.

फिल्म की कहानी की मांग के अनुसार गांव के बाहर खूबसूरत तालाब के निकट दलित की एक बस्ती बसाई गई है, जहां मशहूर हास्य कलाकार संजय मिश्रा और नसीरुद्दीन शाह के पुत्र विवान शाह जैसे नामचीन कलाकार भी एक आम ग्रामीण की तरह नजर आ रहे हैं. फिल्म का लोकेशन वास्तविक लगे इसलिए मुंबई के कलाकारों ने हजारों किलोमीटर दूर तुंगी गांव को फिल्म कोट की शूटिंग के लिए चुना है.

खास बात यह है कि फिल्म के कई कलाकार, तकनीशियन एवं अन्य स्टाफ बिहार के ही रहने वाले हैं. निर्देशक अक्षय सिंह बक्सर के रहने वाले हैं तो प्रोड्यूसर अभिषेक बिहारशरीफ के बैगनाबाद  के. जबकि  कलाकार नवीन प्रकाश जमुई के रहने वाले हैं. यही नहीं संजय मिश्रा भी दरभंगा के रहने वाले हैं. 

कोट फिल्म के निर्देशक अक्षय सिंह ने कहा कि सामाजिक संदेश देने वाली फिल्म कोट की लगभग 95 प्रतिशत शूटिंग नालंदा में ही होगी. तुंगी के अलावा कई अन्य स्थानों पर भी शूटिंग की जाएगी. निर्देशक करीब साल भर पहले लोकेशन भी देखने के लिए आए थे. उसी दौरान शहर के कोलाहल से दूर तुंगी गांव का यह लोकेशन उन्हें भा गया. शूटिंग के लिए प्रोडक्शन टीम ने प्राचीन मंदिर का रंग-रोगन भी करवाया. 

बता दें कि अपनी अदाकारी से संजय मिश्रा ने फिल्म दुनिया में एक अलग पहचान बनायी है. चाहे मसाला फिल्में हो या ऑफबीट हर जगर फीट बैठते हैं. उनकी कॉमिक टाइमिंग के लोग दिवाने हैं. उन्होंने कहा कि और क्षेत्रों की तरह फिल्म लाइन में भी काफी संघर्ष करना पड़ता है. सफलता पानी है तो हीरो नहीं अभिनेता बनने के लिए मेहनत करें. उनका कहना था है कि नालंदा को कौन नहीं जानता, नालंदा तो बिहारवासियों के खून में बसा है.  सुप्रसिद्ध अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के बेटे और इस फिल्म में लीड रोल में एक गरीब दलित लड़के का किरदार निभा रहे विवान शाह अबतक 8 फिल्में कर चुके हैं. इनमें शाहरुख खान के साथ हैप्पी न्यू इयर, प्रियंका चोपड़ा के साथ सात खून माफ के अलावा बॉम्बे वेलवेट शामिल हैं.

Find Us on Facebook