बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के गया में ठंड का कहर जारी, पारा लुढ़क कर 2 डिग्री पर पहुंचा

बिहार के गया में ठंड का कहर जारी, पारा लुढ़क कर 2 डिग्री पर पहुंचा

GAYA : बिहार के गया में ठंड ने लोगों की कमर तोड़ दी है. गरीब, असहाय लोगों के सीने में ठंड लोहे का सरिया बनकर छेद रहा है, लेकिन इसका जरा सा भी दर्द जिला प्रशासन को महसूस नहीं हो रहा है. बिहार सहित गया में भी ठंड का पारा लुढ़ककर 2 डिग्री सेंटीग्रेड से 3 डिग्री सेंटीग्रेड तक पहुंच गया है. 

इसे भी पढ़े : शिखर प्रतिभा प्रोत्साहन परीक्षा 2019 में सफल छात्रों को किया गया सम्मानित

इसके बावजूद गया की सड़कों पर कहीं भी अलाव की व्यवस्था प्रशासन द्वारा नहीं की गई है. लोग धुंध और कोहरा के बीच अपनी जिंदगी गुजार रहे हैं. उधर रेल परिचालन के ऊपर भी इसका खासा असर पड़ा है. सभी ट्रेनें आठ- आठ घंटे विलंब से चल रही हैं. गया रेलवे स्टेशन का नजारा ही कुछ और है. 

इसे भी पढ़े : जदयू कला संस्कृति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष ने जारी की नव-मनोनीत प्रदेश कमिटी की सूची, देखे लिस्ट

स्टेशन परिसर के चारो ओर कोहरे की चादर पसरा है और लोग ठंड से बचने के लिए किसी तरह स्टेशन परिसर के मुख्य द्वार पर बैठ कर कंबल ओढे अपनी ट्रेन का इंतजार करते है. लेकिन यहाँ भी जिला प्रशासन के द्वारा कोई व्यवस्था देखने को नही मिला. लोग ठंड में ठिठुरते हुए रात बिताने को मजबूर और लाचार है. 

इसे भी पढ़े : गुरु नानक देव महाराज के प्रकाश पर्व में शामिल हुए सीएम नीतीश कुमार, शीतल कुंड गुरुद्वारा में टेका मत्था

अगर हम ट्रेनों की बात करे तो दिल्ली के तरफ से आने वाली राजधानी सहित सभी ट्रेनों की रफ्तार धीमी हो गई हैं. जिससे ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हो रही हैं. इस कड़ाके की ठंड में लोग ट्रेनों का इन्तजार करते है.

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट  

Suggested News