बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Kaimur News : कफ सिरप पीने बाद डॉक्टर की हुई मौत, दो कर्मियों की हालत गंभीर

Kaimur News : कफ सिरप पीने बाद डॉक्टर की हुई मौत, दो कर्मियों की हालत गंभीर

KAIMUR : जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार दुर्गावती थाना क्षेत्र के बहेरा गांव में कफ सिरप पीने के कारण एक ग्रामीण चिकित्सक की मौत हो गयी. जबकि दो लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं. इस घटना के बाद पूरे जिले में हड़कंप मचा हुआ है. मामले को गंभीरता से लेते हुए अनुमंडल प्रशासन ने आज मोहनिया शहर के एक मेडिकल दुकान पर छापेमारी किया. जहाँ दवाओं को जप्त कर जांच कराने की बात कही गयी. घटना के संबंध में 

बताया जा रहा है की ग्रामीण चिकित्सक अपना क्लीनिक चलाते थे. देर रात ग्रामीण चिकित्सक ने एक कप सीरप पी लिया और उनके दो कंपाउंडर भी उस कफ सिरप को पी लिए. इलाज के क्रम में चिकित्सक की मौत हो गई और दोनों कंपाउंडर भी इलाजरत हैं.  डॉक्टर उत्तर प्रदेश के चंदौली जिला के रहने वाले थे. इलाज कराने के लिए उत्तर प्रदेश के बनारस जा रहे थे. रास्ते में ही उनकी मौत हो गई. परिजनों ने मौत होने के बाद उनका दाह संस्कार उत्तर प्रदेश में ही कर दिया. परिजन इस बात को बताते हैं कफ सिरप पीने से ही चिकित्सक की मौत हुई और कंपाउंडर भी इलाजरत हैं. 

जब कफ सिरप मामला तूल पकड़ा तब अनुमंडल अस्पताल प्रभारी डॉ एके दास ने बताया की एक बोतल कफ सिरप पीने से कभी भी किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हो सकती. कफ सिरप पीने से कोई भी मर नहीं सकता है. नींद आ सकती है. लेकिन मौत नहीं हो सकती है. वहीँ मोहनिया एसडीएम संजीत कुमार ने बताया मामला यह है कि जांच के क्रम में पता चला कि जिस चिकित्सक की मौत हुई थी. उसमें दवा इसी मेडिकल दुकान से खरीदा गया था. उसकी सत्यता की जांच   की जा रही है. स्टॉक रजिस्टर और सेल रजिस्टर जांच के लिए भेजा जा रहा है. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 

Suggested News