बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छात्रों के कम एडमिशन और एटेंडेस वाले महाविद्यालयों का होगा विलय,प्राचार्यों पर भी होगी कार्रवाई,विश्वविद्यालय की समीक्षा बैठक में शिक्षा विभाग ने दी हिदायत

छात्रों के कम एडमिशन और एटेंडेस वाले महाविद्यालयों का होगा विलय,प्राचार्यों पर भी होगी कार्रवाई,विश्वविद्यालय की समीक्षा बैठक में शिक्षा विभाग ने दी हिदायत

पटना-  बिहार में शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक बदलाव बदलाव हो रहे हैं. पठन पाठन से लेकर शिक्षकों पर नकेल कसा जा रहा है. इसी क्रम में शिक्षा विभाग के सभागार में समक्षा बैठक में पहले मुंगेर विश्वविद्यालय की बैठक हुई.बैठक में मुंगेर विश्वविद्यालय के कुलपति, रजिस्ट्रार मेत य़ूनिवर्सिटी के तमाम वरीय पदाधिकारी मौजूद थे. शिक्षा विभाग ने आदेश दिया कि जिन महाविद्यालसों में छात्रों की उपस्थिति नहीं है,उनका विलय कर दिया जाए.

इसे लेकर शिक्षा विघ ने चेतावनी जारी की है. मीटिंग में पता चला कि कुछ महाविद्यालय ऐसे हैं जहां बच्चो की की उपस्थिति बहुत ही कम रहती है.इसके बाद शिक्षा विभाग ने ऐसे कालेजों के विलय का निर्देश दे दिया.शिक्षा विभाग ने ऐसे कालेजों का प्रस्ताव मांगा है .विभाग का कहना है कि प्राचार्यों पर भी कार्रवाई की जाएगी.

शिक्षा विभाग ने नियमित क्लास चलाने का निर्देश भी दिया.जहां शिक्षकों की कमि है वहां वहां आवश्यकतानुसार अतिथि शिक्षकों की सेवा लिए जाने का आदेश भी विभाग ने दिया.आउसोर्सिंग से चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों की सेवा लेने की बात भी विभाग ने कही है.इसके लिए विभाग ने एंजेंस चिह्नित कर दिया है.

बता दें केके पाठक के शिक्षा विभाग में आते हीं बिहार की शिक्षा व्यवस्था में अमूलचूल परिवर्तन देखने को मिला है.प्राथमिक सिक्षा,माध्यमिक शिक्षा के बाद अब उच्च शिक्षा के क्षेत्र में भी बदलाव की प्रक्रिया शुरु हो गई है. 


Suggested News