बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चल रे कावड़िया शिव के धाम, भगवान शिव सपरिवार नंदी पर सवार हो कर चले बाबाधाम, भक्तों ने कहा- हर हर महादेव

चल रे कावड़िया शिव के धाम, भगवान शिव सपरिवार नंदी पर सवार हो कर चले बाबाधाम, भक्तों ने कहा- हर हर महादेव

मुंगेर- विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला में मुंगेर के कच्ची कांवरिया पथ पर महादेव के भक्तों का तांता लगा हुआ है । कुछ भक्त तो बाबा के दरबार बाबाधाम अनोखे कांवड़ ले जा रहे है। ऐसा ही एक नजारा उस समय देखने को मिला जब जब भक्तों के द्वारा नंदी पे बैठे भोले नाथ , पार्वती और गणेश की आदमकद प्रतिमा को ही अपने कंधों में ले बाबाधाम जाते दिखे।  जो कांवड़िया पथ का आकर्षण भी बना हुआ है । 

वेस्टबंगाल से आए बाबा भूतनाथ कावड़ सेवा संघ के कांवरियों के  द्वारा 200 किलो वजनी थर्मोकोल से बना नन्दी पे सवार शिव, पार्वर्त, गणेश भगवान की प्रतिमा को कावंर पे स्थापित कर बाबाधाम के लिए जा रहे कावरीया.

 यह कांवर कच्ची कांवरिया पथ होते बाबाधाम जा रहे है । नंदी पे बैठे शिव परिवार को बाबाधाम जाता देखे सभी का सर खुद श्रद्धा से उनके सामने झुक जाता है । कांवरियों ने बताया कि करीब 50 हजार रूपये की लागत से 200 किलो वजनी शिव परिवार को बनाया गया है जिसे बनाने में काफी समय लगा । हावड़ा से सभी आए है जिसमें 30 सदस्य शामिल है  और एक बार में चार भक्त इस कांवड़ को उठा के चलते है । और ये लगातार तीसरा साल है जो इस तरह के अनूठे कांवड़ को ले वे लोग जा रहे है । 

रिपोर्ट -मो इम्तियज खान

Suggested News