सराहनीय पहल : मां वैष्णो देवी सेवा समिति इस साल भी कराएगी 51 जोड़ों की दहेज़मुक्त शादी

सराहनीय पहल : मां वैष्णो देवी सेवा समिति इस साल भी कराएगी 51 जोड़ों की दहेज़मुक्त शादी

PATNA : हर साल की तरह इस साल भी मां वैष्णो देवी  सेवा समिति की ओर से 51 जोड़ों का विवाह कराया जायेगा. मां वैष्णो देवी  सेवा समिति के अध्यक्ष सुनील सुंदर ने बताया कि विगत 9 वर्षों की तरह समिति की ओर से 51 जोड़ों का दहेज मुक्त सामूहिक शादी का आयोजन 7 जुलाई को श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में किया जाएगा. 

अध्यक्ष ने बताया कि समिति बिहार के आर्थिक रूप से कमजोर समुदाय की बेटियों को एक मंच से जोड़ रही है. जिससे समाज में दहेज मुक्त विवाह को बढ़ावा मिल सके. इस बार 4 दिव्यांग, तीन विधवाओं और तीन रेड लाइट एरिया एरिया से छुड़ाई गई लड़कियों का भी शादी होगा. 7 जुलाई की सुबह सभी जोड़े अपने अपने परिवारजनों के साथ आर कुमार रोड स्थित महाराणा प्रताप भवन मे पहुंचेंगे. 

महाराणा प्रताप में 7 जुलाई को नाश्ता खाना की व्यवस्था समिति की तरफ से की गई है. शादी के पूर्व रश्म भी पूरी की जाएगी. साथ ही मेहंदी और आलता की रस्म भी होगी. शहनाई वादन और म्यूजिक के साथ महाराणा प्रताप भवन से 7 जुलाई संध्या 3:30 बजे का 51 लड़को की बारात 51घोड़े पर निकलेगी. जो वहां से विवाह कार्यक्रम स्थल तक जाएगी. श्री दुर्गा मां बैंड, श्री शंकर बैंड अपनी निशुल्क सेवा देगा. 

इस बार मां वैष्णो देवी  सेवा समिति की ओर से 5 लोगों को सम्मानित भी किया जाएगा. जिसमें पवन कुमार, शारदा सिन्हा, श्वेता शाही, आनंद दत्ता शामिल हैं. इस बार विवाह  मंच से नेत्रदान, रकतदान और देहदान जागरूकता का संदेश दिया जाएगा.



Find Us on Facebook

Trending News