बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हमारी सरकार बनने पर लागू होगा कॉमन स्कूलिंग सिस्टम, प्रांतीय मुसहर भुइंया सम्मेलन में बोले जीतनराम मांझी

हमारी सरकार बनने पर लागू होगा कॉमन स्कूलिंग सिस्टम, प्रांतीय मुसहर भुइंया सम्मेलन में बोले जीतनराम मांझी

PATNA : राजधानी पटना के श्रीकृष्ण सिंह मेमोरियल हॉल में आज हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा की ओर से प्रांतीय मुसहर भुइंया सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस मौके पर मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी के साथ मोर्चा के हजारों समर्थक शामिल हुए. सम्मेलन को संबोधित करते हुए जीतनराम मांझी ने भारतीय सेना की ओर से की गयी सर्जिकल स्ट्राइक की जानकारी दी. साथ ही उन्होंने इसके लिए भारतीय सेना को बधाई और धन्यवाद भी दिया. जीतनराम मांझी ने कहा की पाकिस्तान जिस तरह से आतंकवाद परोस रहा हैं. जरुरत पड़े सेना को और सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहिए. उधर जम्मू-कश्मीर से 35 ए हटाये जाने पर जीतनराम मांझी ने कहा की इसे जिस तरह से हटाया गया. वह तकनीकी रूप से ठीक नहीं था. लेकिन अब 35 ए हटा दिए जाने के बाद वे सेना के साथ हैं.

इसे भी पढ़े : तीसरी बार आरएलएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने उपेन्द्र कुशवाहा, समर्थको के प्रति जताया आभार 

उधर सम्मेलन को सबोधित करते हुए मांझी ने कहा की हमारे गरीब बच्चे पढ़ाई के अभाव में औरों से पिछड़ जाते हैं. इसलिए बिहार में जब हमारी सरकार बनेगी तब यहाँ कॉमन स्कूलिंग सिस्टम लागू किया जायेगा. इसका फायदा यह होगा की गरीब मुसहर का बेटा और राष्ट्रपति का बेटा एक साथ शिक्षा ग्रहण करेगा. उन्होंने कहा की हम बाबा भीमराव अम्बेडकर के सपनों को पूरा करेंगे. सरकार पर आरोप लगाते हुए जीतनराम मांझी ने कहा की 72 साल से सरकार गरीब, दलितों और मुसहरों के साथ धोखा कर रही है. 

इसे भी पढ़े : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कृषि जागरूकता अभियान रथों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए मांझी ने कहा की उन्होंने मुझे मुख्यमंत्री जरूर बनाया लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि ये हमसे भारी गलती हो गई जो मांझी को हमने सीएम बनाया. दरअसल कुछ लोगों ने नीतीश जी को कहा मांझी को सत्ता से जल्दी हटाइए नहीं तो आपकी पहचान खत्म हो जाएगी. इसके साथ ही जीतनराम मांझी ने कहा की पर्वत पुरुष दशरथ मांझी को भारत रत्न दिया जाना चाहिए. बिहार में अभी डबल इंजन की सरकार है. मुख्यमंत्री को इसके लिए पहल करनी चाहिए. 

पटना से देबांशु प्रभात की रिपोर्ट  


Suggested News