बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कम्युनिटी फ्रिज: जो रोज भरता सैकड़ों भूखे पेट

कम्युनिटी फ्रिज: जो रोज भरता सैकड़ों भूखे पेट

ज़िन्दगी को बिताने के लिए 3 आधार की जरुरत होती है रोटी, कपड़ा और मकान। लेकिन कई बार ज़िन्दगी इसको पूरा करने में चूक जाती है और पेट पालने के लिए दर-दर भटकना पड़ता है. और कही तो ज़िन्दगी का ऐसा मज़ाक उड़ाया जाता की खाने को फेक दिया जाता है. ऐसे में कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के कुछ इलाकों में गरीबों और जरूरतमंदों के लिए खाने का विशेष इंतजाम किया गया है। यहां अलग-अलग सोसायटी में फ्रिज लगाए गए हैं जिसमें बचा हुआ खाना सुरक्षित रख दिया जाता है.

COMMUNITY-FRIDGE-THAT-FILLS-HUNDREDS-OF-HUNGRY-STOMACH2.jpg

कोई भी भूखा व्यक्ति इसमें से खाना निकाल कर खा सकता है. ये फ्रिज बेंगलुरु के बीटीएम लेआउट, ब्रुकफील्ड्स, इंदिरानगर, कोरामंगला और बेनसन टाउन में रखे गए हैं. इस मुहीम से जुड़े ngo का कहना है कि इन फ्रिजों को माध्यम से रोजाना करीब 400 लोगों का पेट भरा जा सकता है. बीपीएम लेआउट फ्रिज अकेले एक दिन में 70 से 100 लोगों की मदद करता है। इस फ्रिज में सुबह 7 बजे से रात नौ बजे तक खाना रहता है.

COMMUNITY-FRIDGE-THAT-FILLS-HUNDREDS-OF-HUNGRY-STOMACH3.jpg

अगर कोई घर के बने खाने को हटाने जा रहा है तो उसे फ्रेश पैक करके इस फ्रीज में रखना पड़ता है. जरूरतमंद फ्रिज से निकाल कर अपनी पेट आराम से भर सकते हैं और अपनी जरुरत को पूरा कर सकते हैं. 
COMMUNITY-FRIDGE-THAT-FILLS-HUNDREDS-OF-HUNGRY-STOMACH4.jpg

Suggested News