ये बिहार है : खाने की शिकायत करना तीरंदाजी का प्रशिक्षण ले रहे खिलाडियों को पड़ा महंगा, संस्थान ने दिखाया बाहर का रास्ता

ये बिहार है : खाने की शिकायत करना तीरंदाजी का प्रशिक्षण ले रहे खिलाडियों को पड़ा महंगा, संस्थान ने दिखाया बाहर का रास्ता

BHAGALPUR : नवगछिया के एकलव्य प्रशिक्षण केंद्र साहु में तीरंदाजी का प्रशिक्षण ले रहे प्रशिक्षुओं द्वारा बीते 1 सितंबर को अपने प्रशिक्षण केंद्र में मीनू के मुताबिक भोजन नहीं मिलने की शिकायत गयी थी। यह खबर मीडिया में आने के बाद वहां के कोच व गार्डन के द्वारा उन पांच शिकायतकर्ता प्रशिक्षकों को केंद्र से भगा दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। 


जहां बताया जा रहा है कि सारण, गया, थाना बिहपुर, पीरपैंती, बांका व अन्य जगहों के पांचों प्रशिक्षु तीन दिनों से नवगछिया रेलवे स्टेशन पर दिन-रात गुजार रहे हैं। इन पांचों का दोष मात्र इतना हीं बताया जा रहा है कि वह एकलव्य प्रशिक्षण केंद्र साहु परबत्ता में तीरंदाजी का प्रशिक्षण ले रहे थे। जहां बीते दिनों कोई मीडियाकर्मी  बिना किसी के बुलावे से पहुंचे हैं और उनके द्वारा बातचीत में प्रशिक्षण ले रहे विद्यार्थी सिर्फ उस संस्थान में मीनू मुताबिक भोजन नहीं मिलने की चर्चा कर दिए। इसके बाद वह खबर प्रकाशित हो गया। 

जिससे गुस्साए उस संस्थान के कोच व गार्डन द्वारा तरह-तरह के आरोप लगाते हुए वहां से पांचों प्रशिक्षुओं को संस्थान से भगा दिया गया है। जबकि सभी प्रशिक्षु कई खेलों में नेशनल स्तर पर तीन चार गोल्ड मैडल के विजेता हैं। उक्त बातों को लेकर प्रशिक्षण केंद्र से भगाए गए निर्भय कुमार सिंह, बादल कुमार सिंह, विकाश कुमार, किशन कुमार व ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने नवगछिया अनुमंडलाधिकारी को लिखित शिकायत कर प्रशिक्षण केंद्र में प्रवेश की गुहार लगाया है। 

उधर एकलव्य प्रशिक्षण केंद्र साहु उच्च विद्यालय, साहु परबत्ता के प्रभारी प्रधानाध्यापक ने जिला खेल पदाधिकारी, डीएम व निदेशक कला संस्कृति एवं युवा विभाग पटना से शिकायत किया है कि संस्थान में एक बैठक हुई। जिसमें खिलाड़ियों द्वारा प्रशिक्षण केंद्र में संचालन में बाधा डालना, अनुशासनहीनता, छात्रावास अधीक्षक से जांचोपरांत अभद्र व्यवहार करना, 10+2 पास कर भागलपुर जिले में कहीं विश्वविद्यालय में नामांकन नहीं होने के कारण राष्ट्रीय स्तर पर खेल विद्या में पदक प्राप्त नहीं होने के कारण प्रशिक्षण केंद्र से तीरंदाजी प्रशिक्षु निर्भय कुमार सिंह, बादल कुमार, विकास कुमार, किशन कुमार, ऐश्वर्या प्रताप सिंह को प्रशिक्षु एवं एथलेटिक्स से निष्कासित किया जाता है।

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News