लघु सिंचाई विभाग की लापरवाही से फॉल के दीवारों में आई दरार, ग्रामीणों ने की शिकायत

लघु सिंचाई विभाग की लापरवाही से फॉल के दीवारों में आई दरार, ग्रामीणों ने की शिकायत

SASARAM : रोहतास जिला में लघु सिंचाई विभाग के कार्यों में लापरवाही का मामला सामने आया है. मामला करगहर प्रखंड के सोनाडीह का है. जहाँ ग्रामीणों ने छलके के निर्माण में अनियमितता की शिकायत की है. ग्रामीणों का कहना है कि कुछ दिन पहले ही नहर के फॉल का निर्माण कराया गया था. 

लेकिन फॉल के दीवारों में अभी से ही दरारे आ गयी हैं. साथ ही किनारे पर मिट्टी भरकर बनाई गई सड़क भी पहली बरसात में ही दरक गई हैं. पक्की सड़क किनारे से टूटकर गिरने लगी हैं. ग्रामीण का कहना है कि इस फॉल और नहर के किनारे के सड़क के निर्माण में अनियमितता बरती गयी है. 

ग्रामीणों ने इसकी शिकायत की है इसके बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की गयी है. यही कारण है कि नहर का पानी आते ही फॉल के दीवार दरक गए तथा किनारे की सड़कें भी टूट-टूट कर गिरने लगी. मालूम हो कि पहाड़ से निकलने वाली धर्मावती नदी पर करगहर के सोनाडीह में नहर पर फॉल बनाया गया है.

 ताकि किसानों को इससे सिंचाई की सुविधा मिल सके. इस संबंध में लघु सिंचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता का कहना है कि चूँकि पहले से ही एक फॉल वहां पर मौजूद था. विभाग ने बगल में एक और फॉल बनाया है. इसकी वजह से दीवार में थोड़ा सा गैप हो गया है. इसे जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा. 

सासाराम से राजू की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News