मौलाना आजाद कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग का पाठ्यक्रम शुरू- डॉ. एए हई

मौलाना आजाद कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग का पाठ्यक्रम शुरू- डॉ. एए हई

पटना. चाहे अपनी पसंद हो या नहीं, कंप्यूटर हमारे दैनिक जीवन का एक अभिन्न अंग बन गया है। कंप्यूटर विज्ञान ने हाल के वर्षों में जबरदस्त प्रगति देखी है और इसे ध्यान में रखते हुए अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) ने अपने नये शैक्षणिक कार्यक्रम में कुछ उभरते पाठ्यक्रम पेश किए हैं।

हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि मौलाना आज़ाद कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (एमएसीईटी), नेओरा, इस शैक्षणिक सत्र 2022 से अपने पाठ्यक्रम में दो नए उभरते पाठ्यक्रमों को शुरू करने वाला बिहार के निजी क्षेत्र का पहला इंजीनियरिंग कॉलेज है। आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी (एकेयू) और एआईसीटीई की एक टीम द्वारा उचित परिश्रम, निरीक्षण और मूल्यांकन के बाद यह संभव हुआ। हमारी कंप्यूटर लैब निश्चित रूप से बिहार की सबसे अच्छी लैब में से एक है और सौभाग्य से हमारे पास अच्छे फैकल्टी सदस्य हैं।

नए पाठ्यक्रम चार वर्षीय स्नातक पाठ्यक्रम होंगे (1) कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड मशीन लर्निंग) और (2) कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग (डेटा साइंस)। इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश पिछले वर्षों की तरह अगस्त 2022 में होने वाली प्रवेश परीक्षा के आधार पर होगा। इच्छुक लड़के और लड़कियां जाति और पंथ से परे अच्छे प्लेसमेंट की उम्मीद कर रहे हैं और इस प्रतिष्ठित राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय संगठन के साथ अपना करियर शुरू करने के लिए हमारे निदेशक डॉ. असीम कुमार से 6203371364 पे संपर्क कर सकते हैं या हमारे पीआरओ श्री सबीह अख्तर से 7004874889 पे विवरण के लिए संपर्क किया जा सकता है। ये बातें कॉलेज प्रबंधन समिति के अध्यक्ष डॉ. एए हई ने प्रेसवार्ता में बताई।


Find Us on Facebook

Trending News