बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कन्हैया पर 15 दिनों में हुए 8 हमलों से चिंतित सीपीआई नेतृत्व ने लिखी सीएम नीतीश कुमार को चिट्ठी

कन्हैया पर 15 दिनों में हुए 8 हमलों से चिंतित सीपीआई नेतृत्व ने लिखी सीएम नीतीश कुमार को चिट्ठी

DELHI:जन गण मन यात्रा को लेकर भाकपा नेता और जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया बिहार में अलग अलग जगहों का दौरा कर रहे हैं. इस दौरान 15 दिनों के भीतर उनपर 8 बार हमले हो चुके हैं. CPI के महासचिव डी राजा ने कन्हैया कुमार की सुरक्षा को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखी है. 

उन्होंने कन्हैया पर हो रहे लगातार हमले को लेकर चिंता जताई है. डी राजा ने नीतीश कुमार से कन्हैया कुमार को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है. साथ ही हमले में शामिल दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग डी राजा ने बिहार के मुख्यमंत्री से की है. 

बताते चलें की सीएए, एनआरसी के विरोध में जन गण मन यात्रा पर निकले JNU के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर अबतक आठ हमले हो चुके है. सबसे हिंसक हमला कन्हैया पर सुपौल में हुआ था. जहां कन्हैया कुमार के गाड़ी के ड्राइवर को चोट लगी थी. 

वहीँ उपद्रवियों ने हमले में कन्हैया की गाडी के अलावा कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिये थे. कन्हैया पर आठवां हमला शुक्रवार को बक्सर-आरा रोड़ पर किया गया. जहां उपद्रवियों ने पहले तो कन्हैया के काफिले को रोका. फिर उसपर पथराव किया. कन्हैया की यात्रा 27 फरवरी को पटना के गांधी मैदान में रैली के साथ समाप्त होगी. 

Suggested News