भारी वाहनों के परिचालन से टूट रहा है राजेंद्र पुल का कंक्रीट स्ट्रक्चर, मरम्मत कार्यों की खुल रही पोल

भारी वाहनों के परिचालन से टूट रहा है राजेंद्र पुल का कंक्रीट स्ट्रक्चर, मरम्मत कार्यों की खुल रही पोल

MOKAMA : मोकामा स्थित राजेंद्र पुल पर भारी वाहनों के लगातार परिचालन और पुल के खराब रखरखाव के कारण अब पुल पर कंक्रीट स्ट्रक्चर टूटते हुए नजर आ रहे हैं. कुछ दिनों पहले भी पुल का कंक्रीट स्ट्रक्चर एक जगह टूटा था. एक बार फिर कंक्रीट स्ट्रक्चर टूट चुका है. हैरानी इस बात की है कि अभी तक रेलवे अथवा पथ निर्माण विभाग की ओर से इस मामले पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है. 

भारी वाहनों के परिचालन पर रोक का फैसला भी अभी तक नहीं लिया गया है. मोकामा और बेगूसराय को जोड़ने वाले राजेंद्र पुल पर आज एक बार फिर कंक्रीट स्ट्रक्चर एक जगह टूटा हुआ है. उसी टूटे हुए स्ट्रक्चर और ढलाई से गाड़ियां गुजर रही हैं. तस्वीरों में आप भी देख सकते हैं कि किस तरह कंक्रीट स्ट्रक्चर टूटा हुआ है और वहां से गाड़ियां भी गुजर रही हैं. इससे पहले भी एक बार और कंक्रीट स्ट्रक्चर टूटा था. रेलवे की ओर से आनन-फानन में उसकी रिपेयरिंग कराई गई. लेकिन अब दूसरे जगह कंक्रीट के टूटने से खराब मरम्मत कार्यों की पोल भी खुल रही है.

गौरतलब है कि 4 साल पहले पुल का बड़े पैमाने पर मरम्मत कार्य किया गया था. उस समय दावा किया गया था कि पुल अब पूरी तरह सुरक्षित है और कभी इसे कुछ नहीं होगा. लेकिन 4 साल बाद ही जगह-जगह पर पुल धंस भी रहा है और इसकी ढलाई भी उखड़ रही है. पुल के ढलाई के धंसने और टूटने से मरम्मत कार्यों पर शक होना लाजिमी है.

मोकामा से विकास कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News