बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में इमरजेंसी लाइट लेकर डीएलएड का एग्जाम देने पहुंचे शिक्षक

नवादा में इमरजेंसी लाइट लेकर डीएलएड का एग्जाम देने पहुंचे शिक्षक

NAWADA : नवादा में एक परीक्षा केंद्र पर अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला।  जहां परीक्षार्थी अपने साथ इमरजेंसी लाइट लेकर परीक्षा देने पहुंचे थे. सुनने में तह थोड़ा अटपटा लग सकता है. मगर यह सच है. तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि कैसे परीक्षार्थी इमरजेंसी लाइट लेकर परीक्षा दे रहे हैं.मामला नवादा के सत्येंद्र हाई स्कूल का है जहां पर डीएलएड की परीक्षा ली जा रही थी. कमरे में कम लाइट रहने के कारण परीक्षार्थी को ऐसा करना पड़ रहा है. 

क्या है मामला

नगर के सत्येंद्र नारायण सिन्हा इंटर विद्यालय परीक्षा केंद्र का  है. जहां एनआईओएस के डीएलएड की परीक्षा ली जा रही थी. पर लाइट नहीं रहने से परीक्षार्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस बाबत केंद्राधीक्षक का कहना है कि बिजली के लिए विभाग को आवेदन दिया गया मगर अभी तक कोई कार्रवाई नही हुई. 

डीएलएड की लिखित परीक्षा अपराह्न 2 बजे से शुरू हुई. लेकिन शाम साढ़े तीन बजे के बाद से ही इस परीक्षा केंद्र के कई कमरों में पूरी तरह से अंधेरा छा गया. जिसके बाद परीक्षार्थियों को इमरजेंसी लाइट व मोमबत्ती का सहारा लेना पड़ा।  इस पूरे वाक्ये में दिलचस्प बात यह रही कि रौशनी का वैकल्पिक इंतजाम परीक्षार्थियों ने खुद कर रखा था. कई परीक्षार्थियों ने बताया कि पहले दिन की परीक्षा में उन्हें लाइट की वजह से काफी दिक्कत हुई थी। लिहाजा, शुक्रवार की परीक्षा को लेकर उन सबने अपने घर से ही एक-एक लाइट साथ में लाए थे। हालांकि, इमरजेंसी लाइट में भी कई परीक्षार्थियों को परीक्षा देने में दिक्कत हुई। जानकारी के मुताबिक इस केंद्र पर प्रोजेक्ट कन्या इंटर विद्यालय, नवादा व इराकी उर्दू इंटर विद्यालय का परीक्षा सेंटर भेजा गया था।स्कूल प्रबंधन का साफ कहना है कि व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए उनके पास राजस्व की कमी है लिहाजा परीक्षार्थियों को खुद यह व्यवस्था करनी पड़ी।

Suggested News