अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा उप स्वास्थ्य केंद, महीनों से नहीं खुला ताला

अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा उप स्वास्थ्य केंद, महीनों से नहीं खुला ताला

किशनगंज: एक ओर सरकार करोड़ों रुपए पानी की तरह बहा कर लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने में लगी है तो वहीं विभागीय उपेक्षा के चलते  जिले के टेढ़ागाछ प्रखंड के काजलेटा ग्राम पंचायत झुनकी मुशहारा में बना हुआ उप स्वास्थ्य केंद्र शो पीस बना हुआ है. अस्पताल परिसर में उगी हुई झाड़-झंखाड़ मुंह चिढ़ा रहे हैं.

ग्राम पंचायत झुनकी मूशहारा में प्रसव एवं गर्भवती महिलाओं के लिए कई वर्ष पूर्व उप स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण शासन स्तर से लाखों रुपए खर्च करके किया गया था. इसके संबंध में ग्रामीण बताते हैं कि उप स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण कई वर्ष पूर्व हुआ था जो शायद कागजों पर ही चल रहा है. जब उक्त स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण हो रहा था तो ग्रामीणों में खुशी की लहर थी कि इसी केंद्र से उनके घरों की महिलाओं को प्रसव संबंधी सारी सुविधाएं मुहैया हो जाएंगी। परंतु विभागीय उपेक्षा के चलते ग्रामीणों की सोच पर पानी फिर गया. जब से इस केंद्र का निर्माण हुआ है तब से इसके खुलने की नौबत नहीं आई है.

 वही ग्रामीण बताते हैं कि उप स्वास्थ्य केंद्र परिसर में बड़ी बड़ी झाड़-झंखाड़ लगी हुई है जिससे गांव की महिलाओं को कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है. ग्रामीणों ने शासन से उक्त स्वास्थ्य केंद्र के परिसर की सफाई करा कर उसे संचालित किए जाने की मांग की 

Find Us on Facebook

Trending News