पाटलिपुत्र के निर्दलीय प्रत्याशी आर के शर्मा के निराले अंदाज के कायल हुए लोग, 25 संगठनों ने दिया समर्थन

पाटलिपुत्र के निर्दलीय प्रत्याशी आर के शर्मा के निराले अंदाज के कायल हुए लोग, 25 संगठनों ने दिया समर्थन

 PATNA: ऊपर लगी तस्वीर पाटलिपुत्र के निर्दलीय प्रत्याशी आर के शर्मा की है. ये रहते मुंबई में हैं. लेकिन आजकल दानापुर, पालीगंज, विक्रम, फुलवारीशरीफ और मसौढ़ी के इलाके में चिलचिलाती गर्मी और धूप की परवाह किये बिना वोट देने की अपील कर रहे हैं. वोट मांगने का इनका अंदाज भी काफी निराला है. ये लोगों के हाथ जोड़ते हैं. उनका कुशलक्षेम पूछते है. लोगों से चापाकल पर जाकर पीने का पानी मांगते हैं. खाने के लिए गुड की फरमाईश करते हैं. किसी गाँव में जाए लोगों को नाम से जानते हैं. लोगों का नाम रखकर बात करने से ऐसा लगता है. जैसे कोई उम्मीदवार नहीं. अपना सगा कोई घर आया है. क्षेत्र के लोगों को भी उनसे नेताओं जैसी अपेक्षाएं नहीं. ऐसी अपेक्षा जो सिर्फ किसी अपने से होती है. ये कारोबारी है. अरबपति हैं. इलाके के सभी लोग उनके बारे में जानते भी हैं. इन्होने इलाके के सौ से अधिक बेरोजगारों को अपनी कंपनी में नौकरी देने का वादा कर रखा है. सैकड़ों बच्चों को अंतरराष्ट्रीय कंपनियों में भी नौकरी दिलाने का शपथ लिया है. इसलिए ये जिस इलाके में जाते हैं. लोग बायोडाटा के साथ उनके स्वागत में खड़े होते हैं. खासकर सवर्णों को उनसे काफी अपेक्षाएं हैं. इस चुनाव में सवर्णों के तक़रीबन 25 संगठन उनका समर्थन कर रहे हैं. वे अकेले ऐसे उम्मीदवार है जो अपने खुद के घोषणा पत्र पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. 

उनके घोषणा पत्र में कई घोषणाएं है, जिससे पाटलिपुत्र नई ऊंचाईयां छू सकता है. इससे पाटलिपुत्र का गौरव लौट सकता है. अपने घोषणा पत्र में उन्होंने लोकसभा क्षेत्र में सिंचाई के लिए ट्यूबवेल की व्यवस्था करने, सर्वश्रेष्ठ अस्पताल खोलने और फिल्म एक्टिंग एकेडमी के साथ साथ मरीन कॉलेज की स्थापना करने की घोषणा की है. क्षेत्र के प्रत्येक गांव में 24 घंटे एंबुलेंस की सेवा, महिला पुलिस थाने की स्थापना, औरतों की मदद और महिला शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए महिला मंडल खोलने की भी बात कही है.  किसानों के प्रोत्साहन के लिए कई कार्यक्रम प्रस्तावित हैं. जिनके क्रियान्वयन से किसानों के जीवन के जीवन स्तर में बेहतर सुधार किया जायेगा.

इंटर स्कूल स्तरीय अभिनय और छात्रवृत्ति कार्यक्रम आयोजित की जाएगी. ग्रामीण खेती, होली और चैता गीत प्रतियोगिता का आयोजन होगा. पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में कंप्यूटर शिक्षा, डिजिटल टेक्नोलॉजी,   वेब टीवी ट्रेनिंग, शिपिंग, वर्ल्ड वाइड वेब सोशल मीडिया, शिक्षा क्षेत्र इंडस्ट्री और  फैक्ट्रियों की स्थापना पर जोर दिया जायेगा. स्त्री और बालिकाओं को प्रोत्साहित करने के लिए सोशल इंजीनियरिंग को मजबूत करने की भी बात घोषणा पत्र में है.


Find Us on Facebook

Trending News