मीराबाई के पहले पदक जीतने के बाद लगा बधाइयों का तांता, राष्ट्रपति, पीएम ने दी शुभकामना, मणिपुर सीएम ने किया 75 लाख देने का ऐलान

मीराबाई के पहले पदक जीतने के बाद लगा बधाइयों का तांता, राष्ट्रपति, पीएम ने दी शुभकामना, मणिपुर सीएम ने किया 75 लाख देने का ऐलान

DESK : टोक्यो ओलंपिक के पहले दिन ही भारत की झोली में सिल्वर मेडल दिलानेवाले मीराबाई चानू को देश भर से बधाइयों का तांता लग गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मीराबाई की कामयाबी पर बधाई दी है। वहीं मणिपुर के सीएम ने चानू की जीत की बधाई के साथ साथ 75 लाख की राशि इनाम में देने की घोषणा की है।




राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने टोक्यो ओलंपिक में भारत को मेडल टेली में शामिल कराने के लिए मीराबाई चानू को बधाई दी है। इसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीराबाई चानू को बधाई देते हुए कहा है कि उनकी जीत दूसरे खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का काम करेगी। इस दौरान उन्होंने मीरा बाई चानू के साथ एक तस्वीर भी शेयर की है। गृह मंत्री अमित शाह ने मेडल के साथ तस्वीर शेयर करते हुए मीराबाई चानू को आनेवाले भविष्य के लिए शुभकामना दी है।  खेल मंत्री ने लिखा कि ओलंपिक के पहले दिन भारत को पहला पदक, वेट लिफ्टिंग में सिल्वर पदक जीतने के बधाई, पूरे देश को आप पर गर्व है। 


बता दें कि मीरा बाई चानू ने वेट लिफ्टिंग में 21 साल का सूखा खत्म करते हुए टोक्यो ओलंपिक में भारत को पहला सिल्वर पदक दिलाया है। मीरा बाई चानू इससे पहले राष्ट्रमंडल खेलों में भी गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं। ऐसे में उनसे पदक जीतने की उम्मीद लगाई जा रही थी। 



Find Us on Facebook

Trending News