गया में गंगाजल लाने की उद्भव योजना राज्य सरकार का चुनावी स्टंट : कांग्रेस

गया में गंगाजल लाने की उद्भव योजना राज्य सरकार का चुनावी स्टंट :  कांग्रेस

Gaya : राज्य सरकार द्वारा गया के फल्गु नदी में गंगा का पानी लाने की उद्भव योजना पर कांग्रेस ने बड़ा सवाल उठाते हुए इसे चुनावी स्टंट करार दिया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह मगध प्रमंडल कांग्रेस प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिठू, अशोक सिंह, राम प्रमोद सिंह, बाबूलाल प्रसाद सिंह नेताओं का कहा है कि गया में गंगाजल लाने की उद्भव योजना कहीं चुनावी स्टंट तो नहीं है।

नेताओ ने कहा कि जिस प्रकार फल्गु नदी में बियर बांध, भुशुंदा मेला ग्राउंड में स्टेडियम का निर्माण, ए रू में स्टील प्रोसेसिंग यूनिट, सीताकुंड मन्दिर को रामायण सर्किट से जोड़ने, गया को स्मार्ट सिटी बनाने आदि महत्वपूर्ण योजना ठन्डे बस्ते में पड़ा हुआ है। उसी तरह से बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए "गया में गंगाजल लाने की उद्भव योजना भी चुनावी स्टंट बन कर न रह जाए।


कांग्रेस नेताओ ने कहा कि मोकामा के गिरजगी में डैम बना कर पाईप लिफ्टिंग से राजगीर होते जो गया में गंगा जल लाने कि योजना की घोषणा वर्षों पहले की गई थी, अब जब चुनाव की अधिसूचना जारी होने का समय आया है, तब राज्य सरकार द्वारा आनन, फानन में गिरियक में डैम की भूमि की निरीक्षण, गया के मानपुर के अवगिल्ला में निरीक्षण साफ, सफाई का काम जनता को बरगलाने एवम् दिखावा के लिए किया जा रहा है। 

गया से मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News