कांग्रेस का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, कहा-कोरोना से लोगों की जा रही जान, पीएम खिला रहे मोर को दाना

कांग्रेस का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, कहा-कोरोना से लोगों की जा रही जान, पीएम खिला रहे मोर को दाना

Desk : कांग्रेसने केन्द्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। कांग्रेस ने भारत को दुनिया का कोरोना कैपिटल बताते हुए पीएम मोदी से इसका जवाब मांगा है। कांग्रेस ने कहा कि भारत कोरोना की राजधानी बन गया है। वहीं केन्द्र सरकार इससे कारगर ढंग से निपटने में पूरी तरह से विफल रही है। पीएम मोदी को इसका जवाब देना चाहिए।  

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सरकार से यह सवाल भी किया कि कोरोना पर नियंत्रण कैसे पाया जाएगा और डूबती अर्थव्यवस्था को कैसे उबरा जाएगा? उन्होंने कहा कि मोदी जी ने कहा था कि महाभारत का युद्ध 18 दिन चला था। कोरोना से युद्ध जीतने में 21 दिन लगेंगे। 166 दिन बाद भी समूचे देश में कोरोना महामारी की महाभारत छिड़ी है, लोग मर रहे हैं पर मोदी जी मोर को दाना खिला रहे हैं। कोरोना से युद्ध तो जारी है, पर सेनापति नदारद हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि बगैर सोचे, बगैर समझे, बगैर विचार विमर्श के मात्र तीन घंटे के नोटिस पर लागू किए गए लॉकडाउन से कोरोना महामारी रुकी नहीं, बल्कि इसने देश की अर्थव्यवस्था और लोगों के रोजगार की कमर पूरी तरह से तोड़ दी। इसका कारण यह प्रधानमंत्री की विफल नेतत्व है।

सुरजेवाला ने सवाल किया कि नेतृत्व की इस विफलता का मोदी जी जवाब दें। देश को बताएं कि कोरोना पर नियंत्रण कैसे पाया जाएगा? कोरोना संक्रमण की विस्फोटक स्थिति पर कैसे काबू पाएंगे? कोरोना संक्रमण को करोड़ों में जाने से कैसे रोकंगे? कोरोना से हो रही बेतहाशा मौतों पर कैसे नियंत्रण होगा? डूबती अर्थव्यवस्था को कैसे उबारेंगे? क्या कोई हल है या फिर भगवान पर इल्जाम लगा देंगे?'

उन्होंने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि भारत आज दुनिया की कोरोना कैपिटल बन गया है। कोरोना महामारी के संक्रमण में भारत दुनिया में अब दूसरे स्थान पर है। पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना संक्रमण के 90,633 मामले सामने आए हैं।

Find Us on Facebook

Trending News