बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर कांग्रेस की मांग, एकबार फिर किया जाए टोटल लॉक डाउन

बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर कांग्रेस की मांग, एकबार फिर किया जाए टोटल लॉक डाउन

Patna : राजधानी पटना समेत पूरे प्रदेश में कोरोना विकराल रुप लेता जा रहा है। इधर कोरोना के इस बढ़ते संक्रमण को लेकर बिहार कांग्रेस ने सीएम नीतीश कुमार से एकबार फिर टोटल लॉकडाउन किये जाने की मांग की है। 

कांग्रेस विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्रा ने पटना सहित राज्य के अनेक भागों में कोरोना संक्रमण के फैलते रफ्तार को चिंताजनक बताते हुए मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि वे राजधानी पटना सहित सभी कन्टोन्मेंट ज़ोन वाले इलाकों में पूर्ण लॉक डाउन लगाने पर तत्काल विचार करें।

उन्होंने कहा कि अनलॉक 1 और 2 में पटना की स्थिति बिगड़ती जा रही है। जहां 85 कंटोनमेंट ज़ोन बनाना पड़ा है और प्रायः प्रतिदिन राज्य में औसतन संक्रमित मरीजों की संख्या में लगभग 400-500 की वृद्धि होना चिंता को बढ़ाने वाला है तथा सरकार को बिना विलंब किये फिर से पूर्ण लॉक डाउन लगाने पर गंभीरतापूर्वक विचार करना चाहिए।

प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि सरकार बताये की क्या संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या के लिए अब भी वह तबलीगी जमात को या प्रवासियों श्रमिकों को जिम्मेदार ठहराना चाहती है? उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार के द्वारा लॉक डाउन तथा अनलॉक 1 और अनलॉक 2 में दी गयी ढील से उत्पन्न स्थिति ने संक्रमण बढ़ाने का काम किया है तथा सरकार ने हाथ खड़े कर लोगों को भगवान भरोसे छोड़ दिया है।

उन्होंने कहा कि विभिन्न राजनीतिक दलों की बढ़ती चुनावी गतिविधियाँ,आम दिनों की भांति सरकारी गैर सरकारी कार्यालयों में काम काज तथा बाज़ारों में भीड़,परिवहन सेवाओं का अनियंत्रित होना तथा स्वास्थ्य सेवा की कमजोर एवं नाकाफी इंतेज़ाम भी संक्रमण के खतरे को बढ़ाने में सहायक सिद्ध हो रहा है।

कांग्रेस एमएलसी ने कहा है कि ऐसी सूरत में सरकार को कड़े कदम उठाने चाहिए तथा संक्रमण रोकने हेतु हर संभव प्रयास करना चाहिए, क्योंकि जिस तरह पटना में करीब 100 कंटोनमेंट जोन का बनना यह बताने को पर्याप्त है कि वह दिन दूर नही की राजधानी पटना सहित अन्य इलाके सामुदायिक संक्रमण के गिरफ्त में ना जाये।

Suggested News