कांग्रेस की सरकार से मांग : ट्रिपल मर्डर केस के आरोपी पप्पू पांडेय की खत्म की जाए विधानसभा सदस्यता, तत्काल किया जाए गिरफ्तार

कांग्रेस की सरकार से मांग : ट्रिपल मर्डर  केस के आरोपी  पप्पू पांडेय की खत्म की जाए विधानसभा सदस्यता, तत्काल किया जाए गिरफ्तार

Patna : गोपालगंज ट्रिपल मर्डर केस को लेकर बिहार की सियासत पूरे उबाल पर है। प्रदेश की सभी विपक्षी पार्टी  इस  मामले  को लेकर सरकार पर हमलावर है। राजद द्वारा आज गोपालगंज मार्च को लेकर किये गये हंगामे के बाद अब कांग्रेस ने  सरकार के बड़ी मांग की है। 

युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने मामले  के आरोपी जदयू के बाहुबली विधायक पप्पू पांडेय की विधानसभा सदस्यता सामाप्त करने और उन्हें तत्काल गिरफ्तार किये  जाने की मांग की है।  

ललन कुमार ने कहा है कि नीतीश कुमार सुशासन का नाम नहीं लेते अघाते, लेकिन उनकी पार्टी में एक से बढक़र एक बाहुबली व सामंती-अपराधी भरे पड़े हुए हैं।  

उन्होंने कहा है कि कोरोना व लॉकडाउन की आड़ में इन अपराधियों का मनोबल और भी सर चढ़कर बोल रहा है। पप्पू पांडेय गिरोह ने पूरे गोपालगंज में आतंक मचा रखा है। यदि नीतीश जी में थोड़ी भी नैतिकता बची है तो वे पप्पू पांडेय को पार्टी से निकालें और उनकी विधानसभा सदस्यता समाप्त करने की सिफारिश विधानसभा अध्यक्ष से करें।  

ललन कुमार ने कहा कि रूपंचक जनसंहार के दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए डीआईजी का हस्तक्षेप यह साबित करता है कि गोपालगंज जिले में अपराधी और पुलिस-प्रशासन के बीच जबरदस्त गठजोड़ है, जिसके कारण अपराध पर अंकुश नहीं लग रहा है।  

कांग्रेस नेता ने कहा कि बिहार में सुशासन का नरेटिव झूठ की बुनियाद पर निर्मित किया जाता रहा है। वास्तव में आज राज्य की कानून-व्यवस्था पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है और बाहुबलियों का तांडव यथावत जारी है।  सबसे चिंता की बात तो यह है कि रूपचक जनसंहार का मुख्य आरोप कुचायकोट से जदयू के वर्तमान विधायक अमरेंद्र पांडेय उर्फ  पप्पू पांडेय पर है, जिनकी छवि एक बाहुबली की है।  भाजपा-जदयू में ऐसे कई नेता-विधायक भरे पड़े है।


 
 

Find Us on Facebook

Trending News