बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गैस सिलेंडर की बढती कीमत पर कांग्रेस का केंद्र सरकार पर अनोखा तंज, स्मृति ईरानी से पूछा- Cylinderella कहां हो तुम

गैस सिलेंडर की बढती कीमत पर कांग्रेस का केंद्र सरकार पर अनोखा तंज, स्मृति ईरानी से पूछा- Cylinderella कहां हो तुम

DESK. देश में पेट्रोलियम उत्पादों की बढती कीमत से आम लोगों का बजट हर दिन बिगड़ रहा है. जहां पेट्रोल और डीजल की कीमत 100 रुपए के पार है वहीं रसोई गैस भी 1000 रुपए से ज्यादा का हो चुका है. इसे लेकर कांग्रेस की ओर से आए दिन केंद्र की मोदी सरकार को घेरा जा रहा है. इसी क्रम में कांग्रेस ने अब मोदी मंत्रिमंडल में शामिल केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से जुड़े एक वीडियो को ट्विटर पर शेयर कर देश में बढती गैस की कीमतों के केंद्र की जोरदार आलोचना है. 

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने गैस की बढती कीमत के लिए केंद्र पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट किया जिसमें वर्ष 2014 से अब तक रसोई गैस की कीमत में हुई बढ़ोतरी को दर्शाया गया है. वहीं जब देश में डॉ मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस नीत यूपीए सरकार थी. उस समय कैसे भाजपा ने गैस की कीमत में हुई बढ़ोत्तरी पर प्रदर्शन किया था और उसकी प्रमुख ईरानी थी. इसे लेकर भी निशाना साधा है. 

'सिलेंडरिला ! कहां हो तुम' से शुरू पोस्ट में एक पोस्टर में दिखाया गया है कि स्मृति ईरानी गैस के साथ प्रदर्शन कर रही है. वहीं 2014 में जब केंद्र में मोदी सरकार आई तब रसोई गैस की कीमत 470 रुपए थी. वहीं 2017 में कीमत बढ़कर 646 रुपए हो गया. 2020 में 910 रुपए प्रति सिलिंडर जबकि मौजूदा समय में गैस की कीमत 1030 रुपए हो चूकी है. बावजूद इसके स्मृति ईरानी शोर नहीं कर रही है. पोस्टर के अगले हिस्से में लुंगी पहने नंगे बदन का एक आदमी कमर टेढ़ी कर चल रहा है. उसकी पीठ पर रसोई गैस और अन्य घरेलू सामान है जिसकी कीमत बढ़ने से वह महंगाई से दबा जा रहा है.


Suggested News