बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस का बीजेपी पर पलटवार, कहा-राज्य की विधि-व्यवस्था दुरुस्त, विधवा विलाप ने करे भाजपा

कांग्रेस का बीजेपी पर पलटवार, कहा-राज्य की विधि-व्यवस्था दुरुस्त, विधवा विलाप ने करे भाजपा

Ranchi : बीजेपी द्वारा राज्य की विधि-व्यवस्था पर सवाल उठाए जाने को लेकर राज्य के हेमंत सरकार में सरकार में शामिल कांग्रेस द्वार पलटवार किया गया है। 

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने आज प्रेस-वार्ता का आयोजन कर कहा है कि अपराध के मामले में भाजपा को विधवा विलाप करने या चिंता करने की कोई जरूरत नहीं, एक घटना से पूरे राज्य की कानून व्यवस्था का आकलन नहीं किया जा सकता। 

आलोक दुबे कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा नेतृत्व वाली सरकार ने 5 वर्षों के दौरान नेशनल क्राइम रिसर्च ब्यूरो की रिपोर्ट के अनुसार अपराध के मामलों में झारखंड पहले नंबर पर था, महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न मामले में दूसरे स्थान पर और जनजातीय समुदाय के खिलाफ अत्याचार मामले में तीसरे स्थान पर, डकैती अपहरण और छिनतई मामले में भी झारखंड भाजपा शासनकाल में अव्वल नंबर पर था। 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने जिस तरह से स्थिति से निपटने का काम किया वह सराहनीय है। वहीं नेताओं ने कहा कि डीजीपी एमवी राव के नेतृत्व में पुलिस ने कोरोनाकाल के दौरान मानवीय चेहरा प्रस्तुत किया है। 

रांची के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता आलोक दुबे ने उक्त बातें कही, इस दौरान कांग्रेस के लाल किशोर नाथ शाहदेव, डॉ राजेश गुप्ता (छोटू) सहित कई लोग मौजूद रहे।

बता दें कि झारखंड के लातेहार जिला के बीजेपी महामंत्री जयवर्धन सिंह की हत्या कर दी गई है। जिला मंहामंत्री की हत्या पर प्रदेश बीजेपी की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की गई है। बीजेपी ने इस हत्या को लेकर राज्य के विधि-व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि ऐसा प्रतीत होता है कि झारखंड में जंगलराज वापस आ गया है।

Suggested News