झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस ने रांची में किया प्रदर्शन, पेट्रोल डीजल के दाम में बढ़ोतरी का किया विरोध

झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस ने रांची में किया प्रदर्शन, पेट्रोल डीजल के दाम में बढ़ोतरी का किया विरोध

RANCHI : केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल की दरों में लगातार हो रही वृद्धि के खिलाफ झारखंड में भी विरोध शुरू हो गया है. इसके खिलाफ लोगों का सड़कों पर उतरना शुरू हो गया है. इसी कड़ी में आज झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी की ओर से राजभवन के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया. जिसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम सहित कमेटी के कई विधायक और बड़े चेहरे शामिल रहे. 

इस दौरान रामेश्वर उरांव ने पेट्रोल डीजल की बढ़ती दरों को लेकर देश के प्रधानमंत्री पर कई तरह के आरोप लगाए. उन्होंने कहा की आप देश के प्रधानमंत्री है. इसके बावजूद अपनी आंखें क्यों बंद कर रखी है. पूरे देश की अर्थव्यवस्था डगमगा चुकी है, इसलिए आपको जागना जरूरी है. 

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय ने झारखंड राज्य के गठन से लेकर राज्यवासियों की मूलभूत सुविधाओं और महंगाई पर प्रकाश डाला और इन सभी मामलों पर केंद्र सरकार को घेरने का काम किया. जबकि पेट्रोल डीजल की बढ़ती दर पर पुनर्विचार करते हुए उसमें संशोधन करने की मांग की. 

बताते चलें की पेट्रोल डीजल के दाम में बढ़ोतरी के बाद विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार का विरोध कर रही है. खासकर कई जगहों पर डीजल का दाम पेट्रोल से अधिक हो जाने का कारण लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है. जगह जगह इस मामले को लेकर आन्दोलन किये जा रहे है.  

रांची से मोईजूद्दीन की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News