तेजस्वी के सीट वाले ऑफर पर कांग्रेस का सीधा NO , आज दिल्ली दरबार में होगा फाइनल फैसला

तेजस्वी के सीट वाले ऑफर पर कांग्रेस का सीधा NO , आज दिल्ली दरबार में होगा फाइनल फैसला

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद एनडीए और महागठबंधन दोनों मे सीट शेयरिंग को लेकर पेच फंसा हुआ है. एनडीए में लोजपा अलग राह पर है तो इधर महागठबंधन में तेजस्वी ने कांग्रेस को जो सीट ऑफर किया है उससे कांग्रेस नाराज है.

दिल्ली दरबार में होगा फैसला
राजद कांग्रेस को 55 से अधिक सीट देने को तैयार नहीं है और कांग्रेस 70 से कम सीटों पर लड़ने को राजी नहीं है. चुनाव में बहुत कम वक्त बचा है इस बात का भी दोनों पार्टियों को ख्याल है. सीट बंटवारे पर चल रही खींचतान को लेकर आज दिल्ली दरबार में कांग्रेस की अहम बैठक है. हो सकता है इस बैठक में सीट बंटवारे पर कोई फैसला हो जाए. इसके लिये हाईकमान ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा और सदानंद सिंह को दिल्ली बुलाया है.


इस बैठक में महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर चर्चा होगी. बिहार चुनाव के बनी कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी भी जल्द ही चुनावों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगी. लेकिन कांग्रेस नेताओं का मानना है कि इस चुनाव में कम से कम उसे 70 सीट मिलनी चाहिए लेकिन तेजस्वी इस बात को लेकर बिल्कुल भी तैयार नहीं है. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के नेताओं की राजद से बात चल रही है और संभव है कि आज दिल्ली दरबार में इस मसले को लेकर कोई फैसला हो जाए.

Find Us on Facebook

Trending News