कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा सरकार की मंशा साफ़ है, न रहेगा रेलवे, न देनी पड़ेगी सरकारी नौकरी

कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा सरकार की मंशा साफ़ है, न रहेगा रेलवे, न देनी पड़ेगी सरकारी नौकरी

N4N DESK : कांग्रेस पार्टी के फायर ब्रांड नेता कन्हैया कुमार ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। रेलवे में ग्रुप डी की नौकरियों के बहाना उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला किया है। उन्होंने कहा की अबकी बार इस धोखेबाज़ सरकार की मंशा बिल्कुल स्पष्ट है। इन्होंने तय किया है कि ना रहेगा बाँस, ना बजेगी बाँसुरी। ना रहेगा रेलवे, ना देनी पड़ेगी सरकारी नौकरी।

बताते चलें की रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा की डेट घोषित करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों का सोशल मीडिया पर आंदोलन तेज हो गया है। पिछले करीब तीन साल से ग्रुप डी भर्ती परीक्षा शेड्यूल का इंतजार कर रहे युवा पीएम मोदी, रेल मंत्री, रेल मंत्रालय को टैग करते हुए ट्वीट कर रहे हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि उन्हें रेलवे ग्रुप डी भर्ती का फॉर्म भरे करीब तीन साल बीत चुके हैं लेकिन अभी तक उनके सीबीटी शुरू नहीं हो सके हैं। यहां तक कि शेड्यूल भी घोषित नहीं हुआ है। ग्रुप डी पदों पर भर्ती के लिए 1 करोड़ 15 लाख लोगों ने आवेदन किया था। जिनसे एग्जाम फी के नाम पर सरकार ने करोड़ों रुपया लिया है।

गौरतलब है की रेलवे की इस भर्ती में ग्रुप डी की 1.03 लाख वैकेंसी भरी जाएंगी। उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के आधार पर किया जाएगा।  सीबीटी में सफल उम्मीदवारों को पीईटी में बुलाया जाएगा।


Find Us on Facebook

Trending News