बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को विमान से उतारकर किया गया गिरफ्तार, कांग्रेस ने कहा - मोदी सरकार गुंडों के झुंड की तरह काम कर रही

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को विमान से उतारकर किया गया गिरफ्तार, कांग्रेस ने कहा - मोदी सरकार गुंडों के झुंड की तरह काम कर रही

DESK. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को गुरुवार को विमान से उतारे जाने से बवाल मच गया। इसके खिलाफ कांग्रेस के अन्य नेताओं ने एयरपोर्ट पर ही विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। बाद में कांग्रेस के सीनियर नेता पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस ने यह कार्रवाई असम पुलिस के आधार पर की गई है। इधर कांग्रेस ने भी इस मसले पर प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस का कहना है कि वह सभी इंडिगो की फ्लाइट से रायपुर अधिवेशन में जा रहे ते। तभी हमारे नेता पवन खेड़ा को फ्लाइट से उतरने के लिए कहा गया था। कांग्रेस ने इसे बीजेपी के ओछी मानसिकता बताई है।

दरअसल, पनव खेड़ा इंडिगो के विमान में सवार हो गए थे। उनके साथ रायपुर जाने के लिए कई और कांग्रेसी नेता प्लेन में सवार हुए थे, तबी खेड़ा को बताया गया कि उनके सामान में कोई परेशानी है, इसके चलते विमान से उतरना होगा। खेड़ा विमान से उतरे तो सीआईएसएफ के जवान उन्हें अपने साथ ले गए। खेड़ा को उड़ान भरने से रोके जाने के खिलाफ दूसरे कांग्रेसी नेताओं ने एयरपोर्ट पर ही विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

बता दें कि पवन खेड़ा को विमान से उतारे जाने का मामला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ा है। पवन खेड़ा ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अदाणी-हिंडनबर्ग विवाद की संयुक्त संसदीय जांच की मांग करते हुए पीएम मोदी को लेकर विवादित बयान दिया था। इसके चलते अमस में भाजपा के एक नेता ने खेड़ा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। भाजपा ने प्रधानमंत्री का अपमान करने के आरोप में खेड़ा की गिरफ्तारी की मांग की है।

कांग्रेस ने ट्वीट कर बताया कि पवन जी को दिल्ली-रायपुर फ्लाइट से उतारकर और एआईसीसी प्लेनरी में शामिल होने से रोककर मोदी सरकार गुंडों के झुंड की तरह काम कर रही है। उनके आंदोलन को प्रतिबंधित करने और उन्हें चुप कराने के लिए एक तुच्छ प्राथमिकी का उपयोग करना एक शर्मनाक, अस्वीकार्य कार्य है। पूरी पार्टी पवन जी के साथ खड़ी है।


Suggested News