बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव स्थगित कराने के लिए कांग्रेस नेता की उच्च न्यायालय से गुहार

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव स्थगित कराने के लिए कांग्रेस नेता की उच्च न्यायालय से गुहार

दिल्ली. कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा ने कोरोना की तीसरी लहर का हवाला देते हुए पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव स्थगित करने की मांग की है. इसके लिये उन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की है. श्री शर्मा ने याचिका में कहा है कि ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है.

उन्होंने केंद्र और राज्य सरकारों को महामारी की तीसरी लहर के दौरान आवश्यक आपूर्ति और सेवाओं के वितरण की योजना प्रस्तुत करने के लिए कहने का निर्देश भी मांगा, जो अगले 10 दिनों में होने की उम्मीद है.

कांग्रेस नेता ने अदालत से कहा कि वह सरकारों को ऑक्सीजन की उपलब्धता और वितरण के लिए योजना प्रस्तुत करने और चुनाव आयोग को सभी पांच राज्यों में कुछ हफ्तों या महीनों के लिए चुनाव स्थगित करने का निर्देश देने का निर्देश दें. 

शर्मा ने अपनी याचिका में कहा है, “अदालत को परमादेश की प्रकृति में एक रिट का आदेश देना चाहिए, जिससे चुनाव आयोग को सभी पांच राज्यों में कुछ महीनों / हफ्तों के लिए चुनाव स्थगित करने का निर्देश दिया जाए.शर्मा ने अदालत से केंद्र सरकार को आगामी कोविड लहर को संभालने की व्यवस्था के लिए योजना प्रस्तुत करने का निर्देश देने की भी मांग की.  मालूम हो कि उत्तर प्रदेश, गोवा, पंजाब, उत्तराखंड और मणिपुर राज्यों में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से शुरू हो रहे हैं और 7 मार्च को समाप्त होंगे. नतीजे 10 मार्च को आएंगे.


Suggested News