जम्मू-कश्मीर प्रशासन के मना करने के बावजूद श्रीनगर के लिए निकले कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कई विपक्षी दलों के नेता हैं साथ

जम्मू-कश्मीर प्रशासन के मना करने के बावजूद श्रीनगर के लिए निकले कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कई विपक्षी दलों के नेता हैं साथ

NEWS4NATION DESK : राहुल गांधी के नेतृत्व में विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं का प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर के लोगों से मिलने के लिए निकल पड़ा है। राहुल गांधी श्रीनगर जाने वाली फ्लाइट में सवार हो गए हैं।उनके साथविपक्षी दलों काप्रतिनिधिमंडलभी शामिल है।

हालांकि जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा राहुल गांधी और विपक्षी दलों को नेताओं को कश्मीर नहीं आने और यहां शांति-व्यवस्था में सहयोग करने की अपील की है। 

इधर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता माजिद मेममन ने कहा है कि हमारा मकसद कहीं जाने और गड़बड़ी पैदा करना नहीं है, हम सरकार के विरोध में नहीं जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम सरकार के समर्थन में जा रहे हैं ताकि हम भी सुझाव दे सकें कि क्या किया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि अनुच्छेद-370 खत्म होने के बाद सरकार ने किसी नेता को कश्मीर घाटी में आने की अनुमति नहीं दी है। पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती समेत क्षेत्रीय दलों के नेता भी नजरबंद हैं। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को दो बार श्रीनगर और जम्मू एयरपोर्ट से वापस लौटाया गया है। डी राजा को भी श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेज दिया गया था।

Find Us on Facebook

Trending News