कांग्रेस नेताओं ने प्रधानमन्त्री और गृह मंत्री का किया पुतला दहन, संवैधानिक संस्थाओं के दुरूपयोग का लगाया आरोप

कांग्रेस नेताओं ने प्रधानमन्त्री और गृह मंत्री का किया पुतला दहन, संवैधानिक संस्थाओं के दुरूपयोग का लगाया आरोप

GAYA : कांग्रेस पार्टी की ओर से आज गया के टावर चौक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का पुतला दहन किया गया.  पुतला दहन में कांग्रेसी नेताओं ने नरेंद्र मोदी, अमित शाह मुर्दाबाद, सीबीआई का दुरुपयोग बंद करो, संवैधानिक संसाधनों को पालतू तोता बनाना बंद करो के नारे लगाये. 

उन्होंने कहा कि पूर्व केंद्रीय गृह और वित मंत्री पी0 चिदंबरम और कर्नाटक के कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सह विधायक डी०के शिवकुमार की गिरफ्तारी ई ०डी/ सी०बी०आई एवं सत्ता पक्ष के प्रभाव वाले मीडिया को इस्तेमाल करके केंद्र सरकार की ओर से की जा रही है. यह प्रतिशोध की राजनीति का उदाहरण है. नेताओं ने केंद्र सरकार द्वारा लगातार सीबीआई, ईडी जैसे संवैधानिक जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर विपक्षी दलों के नेताओं को फँसाने जाने एवं जेल भेजने का आरोप लगाया है. 

इसके साथ ही कांग्रेस नेता प्रो० विजय कुमार मिट्ठू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह अपने - अपने पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर पूरी तरह बदले की भावना से काम कर रहे हैं. दूसरी ओर देश में अघोषित वित्तीय आपातकाल और बेरोजगारी से आमजन का ध्यान भटकाने के लिए धार्मिक उन्माद फैलाया जा रहा है. वहीँ कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के जनाधार वाले वरिष्ठ नेताओं की बदनामी और छवि खराब करने के लिए सी०बी०आई /ई०डी जैसे भी निष्पक्ष संस्थाओं को अपने इशारे पर नचा रहे हैं. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News