बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महंगाई मुक्त अभियान के तहत कांग्रेस नेताओं ने किया प्रदर्शन, कहा पेट्रोल डीजल से केंद्र सरकार ने कमाया 26 लाख करोड़ का मुनाफा

महंगाई मुक्त अभियान के तहत कांग्रेस नेताओं ने किया प्रदर्शन, कहा पेट्रोल डीजल से केंद्र सरकार ने कमाया 26 लाख करोड़ का मुनाफा

SITAMARHI : पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरीएवं कमरतोड़ महंगाई के खिलाफ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के आह्वान पर महंगाई मुक्त भारत अभियान के तहत सीतामढ़ी जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष मो.शम्स शाहनवाज के नेतृत्व में युवा कार्यकर्ताओं ने मेहसौल चौक पर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान रसोई गैस सिलिंडर का माल्यार्पण कर युवा कांग्रेस कार्यकर्ता अपने हाथों में प्लेकार्ड लेकर महंगाई कम करो, नरेंद्र मोदी शर्म करो का नारा लगा रहे थे। 

मौके पर युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष शम्स शाहनवाज ने कहा कि मोदी सरकार ने देशवासियों के साथ धोखा, विश्वासघात और छल किया है। पेट्रोल-डीज़ल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी और गैस सिलिंडर के कमरतोड़ दामों ने साबित कर दिया है कि मोदी सरकार नागरिकों को लूटो, अपना खजाना भरो की नीति पर काम कर रही है। जब मई 2014 में भाजपा ने सत्ता संभाली तो पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क क्रमशः 9.20 रुपये प्रति लीटर और 3.46 रुपये प्रति लीटर था। 

पिछले आठ सालों में भाजपा सरकार ने डीज़ल और पेट्रोल पर एक्साईज़ ड्यूटी में क्रमशः 531 प्रतिशत और 203 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की है। मोदी सरकार ने अकेले पेट्रोल और डीज़ल पर एक्साईज़ ड्यूटी बढ़ाकर आठ सालों में 26 लाख करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया है। शम्स ने कहा कि 140 करोड़ देशवासियों पर महंगाई की दोहरी मार पर रही है और महंगाई कम करने का दंभ भरने वाले भाजपा और एनडीए के नेता चुप्पी साधे हुए हैं। मोदी सरकार को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि यदि सरकार पेट्रोल, डीज़ल और रसोई गैस की कीमतों व महंगाई को जल्द कम नहीं करती तो कांग्रेस पार्टी सड़क से लेकर संसद तक संघर्ष करने के लिए बाध्य होगी।

सीतामढ़ी से अविनाश की रिपोर्ट 

Suggested News