करारी हार पर मंथन के लिए कांग्रेस की बैठक आज, राहुल गांधी कर सकते हैं अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश

करारी हार पर मंथन के लिए कांग्रेस की बैठक आज, राहुल गांधी कर सकते हैं अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश

NEWS4NATION DESK :लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार पर मंथन करने के लिए कांग्रेस वर्किंग कमिटी ने आज बैठक बुलाई है। सुबह 11 बजे पार्टी मुख्यालय में होने जा रही इस बैठक में कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में हुए हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस वर्किंग कमिटि की इस बैठक में मुख्य रूप से हार के कारणों पर विचार किया जाएगा। वहीं पार्टी को दुबारा कैसे मजबूत किया जाए इसपर भी चर्चा होगी। बैठक में राहुल गांधी के अलावा यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और कार्यसमिति के अन्य सदस्य शामिल हो सकते हैं। 

बता दें कि पार्टी को मिली करारी हार के बाद प्रदेश के नेताओं द्वारा इस्तीफा देने का सिलसिला जारी है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर ने पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। ओडिशा में लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में हार के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस समिति अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने भी शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफे की घोषणा की।


गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। वह 52 सीटों पर सिमट गई है। कई राज्यों में कांग्रेस का खाता तक नहीं खुल सका है।  इस चुनाव में बीजेपी ने अकेले 303 सीटें जीती हैं। वहीं एनडीए को 352 सीटें मिली हैं।

Find Us on Facebook

Trending News