बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी को मात देने के लिए कांग्रेस ने चल दी बड़ी चाल, सब समीकरण सेट कर उछाल दिया सीएम फेस के लिए मीरा कुमार का नाम

तेजस्वी को मात देने के लिए कांग्रेस ने चल दी बड़ी चाल, सब समीकरण सेट कर उछाल दिया सीएम फेस के लिए मीरा कुमार का नाम

पटना : इस साल बिहार में विधानसभा चुनाव होना है, इसको लेकर एक और जहां पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है वहीं महागठबंधन में सीएम फेस को लेकर राह मचना शुरू हो गया है.

RJD फरमान नहीं मानेगी कांग्रेस
आरजेडी ने पहले ही साफ ऐलान कर दिया है कि तेजस्वी ही महागठबंधन की तरफ से सीएम फेस होंगे साथ ही आरजेडी ने यह भी साफ कह दिया है कि अगर इससे किसी को दिक्कत है तो वो रास्ता ले सकता है. लेकिन आरजेडी के इस फैसले को महागठबंधन की पार्टियां इस बार मानने को तैयार नहीं हैं.

कांग्रेस ने मीरा कुमार को बताया फेस
लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर किचकिच झेल चुकी कांग्रेस इस बार शुरू से ही दबाव बनाने की राजनीति में जुट गई है. कांग्रेस ने आरजेडी के तेजस्वी यादव के बदले पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार का नाम सीएम फेस के लिए उछाल दिया है.कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद मिश्र ने कहा कि कांग्रेस में चेहरों की कमी नहीं है इसके साथ ही उन्होंने पूर्व लोकसभा अध्याक्ष मीरा कुमार को बिहार का बड़ा चेहरा बताया. प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि कांग्रेस बिहार सहित देश के कई राज्यों में सत्ता में रही है और वह हर जिम्मेदारी उठाने को तैयार है. राजनीतिक जानकार बताते हैं कि कांग्रेस ने बड़ी सोच समझ के मीरा कुमार का नाम उछाला है.

इस बार चाहिए ज्यादा सीट
कांग्रेस इस बार विधानसभा में खुद को लीड रोल में रखना चाहती है. कांग्रेस को पिछले बार 46 सीटें मिलीं थी लेकिन इस बार कांग्रेस का दावा है कि वो इससे ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.कांग्रेस बीते लोकसभा चुनाव में आरजेडी के समाने फजीहत झेल चुकी है। तब 11 सीटों पर डील हो जाने के बाद भी उसे 9 से ही संतोष करना पड़ा था. इस कारण वह इस बार पहले से ही दबाव बना रही है.

Suggested News