कांग्रेस में अंदर ही अंदर घमासान, नेतृत्व ने आज विधायक दल की बुलाई बैठक, भूपेश बघेल भी भाग लेंगे

कांग्रेस में अंदर ही अंदर घमासान, नेतृत्व ने आज विधायक दल की बुलाई बैठक, भूपेश बघेल भी भाग लेंगे

PATNA: इस बार के विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन कमजोर रहा। पार्टी को सिर्फ 19 सीटों से संतोष करना पड़ा। 2014 में कांग्रेस को 27 सीटें मिली थी लेकिन इस बार घटकर 19 पर पहुंच गई। कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर उसके सहयोगी राजद ही घेर रहा है। राजद के कई नेताओं ने मीडिया में स्पष्ट तौर पर कह चुके हैं कि कांग्रेस की वजह से इस बार महागठबंधन की स्थिति एनडीए के मुकाबले खराब रही। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर भी कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल खड़े कर चुके हैं। 

इसी बीच कांग्रेस ने शुक्रवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है। इसके लिए सभी विधायकों को पटना बुलाया गया है। बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय भी शामिल होंगे। गुरुवार को पार्टी के सभी विधायक पटना पहुंच गए।


सभी विधायकों को पटना के अलग-अलग होटलों में ठहराया गया है। पार्टी नेतृत्व सभी विधायकों के संपर्क में है। शुक्रवार की दोपहर दो बजे से विधायक दल की बैठक होनी है। सूत्रों ने बताया कि एकमात्र बक्सर के विधायक मुन्ना तिवारी आज पटना नहीं पहुंच सके। वे विंध्याचल में हैं। उम्मीद है कि शुक्रवार तक वे पटना पहुंचेंगे।

तारिक अनवर ने उठा दिये सवाल

बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के 19 सीटों पर सिमट जाने पर पार्टी महासचिव तारिक अनवर ने कहा कि कांग्रेस के कमजोर प्रदर्शन के कारण ही महागठबंधन की सरकार नहीं बन पाई। उन्होंने कहा कि ऐसे में उनकी पार्टी को आत्मचिंतन करना चाहिए कि उससे चूक कहां हुई।  

Find Us on Facebook

Trending News