बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राज्यपाल कोटे से 12 सीटों पर मनोयन पर कांग्रेस MLC ने उठाया सवाल, कहा- अपने लोगों को विधान परिषद में सेट करना चाहती है JDU-BJP

राज्यपाल कोटे से 12 सीटों पर मनोयन पर कांग्रेस MLC ने उठाया सवाल, कहा- अपने लोगों को विधान परिषद में सेट करना चाहती है JDU-BJP

पटना : बिहार में विधान परिषद में राज्यपाल कोटे से 12 सीटों का चयन होना है. इसको लेकर बिहार में सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस ने इस मनोयन पर बड़ा सवाल उठाया है. कांग्रेस के एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने आरोप लगाया है कि 12 सदस्यों का राज्यपाल द्वारा चयन होना है लेकिन इसके लिए एनडीए में ही खींचतान शुरू हो गई है.

अपने लोगों को विधान परिषद में सेट करना चाहती है JDU-BJP 
कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने एक बयान जारी करके यह कहा है कि विधान परिषद के लिए 12 सदस्यों का मनोयन होना है लेकिन इसको लेकर बीजेपी और जेडीयू में खींचतान शुरू हो गई है. उन्होंने कहा कि अगर 12 सदस्यों के मनोयन की सिफारिश अगर बिहार कैबिनेट करती तो संविधान के द्वारा निर्देशित हैं उसके पालन को यह सुनिश्तित करें. प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि संविधान में उल्लेखित प्रावधान के मुताबिक ही मनोयन होना चाहिए.

कांग्रेस एमएलसी ने कहा कि बिहारके राज्यपाल संविधान के मुताबिक ही काम करेंगे लेकिन इस बात का ख्याल रखा जाना चाहिए कि अगर  जेडीयूी या बीजेपी से जुड़े लोगों का नाम इन सीटों के लिए भेजा जाता है तो राज्यपाल इस पर संविधान के मुताबिक फैसला लेंंगे.

कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि मेरा पास ऐसी जानकारी है कि बीजेपी और जेडीयू पार्टी के सक्रिय नेता को ऐसे सीट से परिषद भेजना चाहते हैं. प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि अगर ऐसे लोगों को वैज्ञानिक, कलाकार आदि जो श्रेणी में लाकर अगर विधान परिषद भेजा जाएगा तो मजबूरी में जनता को कोर्ट में जाना पड़ेगा.

Suggested News