बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस MLC प्रेमचंद मिश्रा ने विधानपरिषद में की बड़ी मांग, शराबबंदी कानून पर फिर से विचार करे नीतीश सरकार

कांग्रेस MLC प्रेमचंद मिश्रा ने विधानपरिषद में की बड़ी मांग, शराबबंदी कानून पर फिर से विचार करे नीतीश सरकार

PATNA: कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने आज विधानपरिषद में चर्चा के दौरान शराबबंदी पर सवाल उठाया.कांग्रेस एमएलसी ने सदन में बोलते हुए कहा कि बिहार में शराबबंदी पूरी तरह से फेल साबित हुई है।ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपने फैसले पर पुर्नविचार करने की जरूरत है।

कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा ने डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के उस बयान का उल्लेख किया और सदन को बताया कि बिहार के डीजीपी का बयान हीं शराबबंदी की हकीकत को बता रहा है।उन्होंने कहा कि जिस राज्य में शराबबंदी है उस राज्य के डीजीपी कहते हैं कि शराब की बिक्री हो रही है।डीजीपी ने कहा है कि थानेदार से लेकर चौकीदार तक इसमें लगे हुए हैं।जब तक ये लोग शराबबंदी लागू करने में तत्परता नहीं दिखाएंगे तब तक शराबबंदी सफल नहीं सकता।

प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि जब शराबबंदी लागू नहीं हो सकती है ऐसे में इस कानून का क्या फायदा।इससे तो राजस्व की हानि हो रही है।ऐसे में सरकार को अपने निर्णय में बदलाव करने पर विचार करना चाहिए। कांग्रेस विधानपार्षद ने आरोप लगाया कि हमारी बात को सरकार ध्यान से नहीं सुन रही।

इस पर विधानपरिषद सभापति ने कहा कि प्रेमचंद मिश्रा जी आपकी बात को इतनी देर से पूरा सदन प्रेम से सुन रहा है फिर भी आप कह रहे कि हमारी बात को सरकार सुन नहीं रही। 



Suggested News