बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में कांग्रेस कमेटी द्वारा एक दिवसीय धरना, कटाव निरोधी कार्य में लूटपाट का आरोप

भागलपुर में कांग्रेस कमेटी द्वारा एक दिवसीय धरना, कटाव निरोधी कार्य में लूटपाट का आरोप

NAVGACHHIA : इस्माइलपुर से बिंद टोली बांध तक जल संसाधन विभाग कटावरोधी द्वारा चलाए जा रहे हैं. कटाव रोधी कार्य में अनियमितताओं के विरुद्ध भागलपुर जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष शीतल प्रसाद निषाद के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने सोमवार को एक दिवसीय धरना दिया. साथ ही प्रखंड विकास पदाधिकारी गोपालपुर के द्वारा राज्यपाल के नाम ज्ञापन समर्पित किया.

जिसमें इस्माइलपुर से बिंद टोली बांध पर 2008 से प्रत्येक वर्ष कटाव निरोधी कार्य में खर्च की गई राशि का विभागीय अभियंताओं एवं संवेदक द्वारा की गई बंदरबांट की जांच की मांग की. प्रतिवर्ष फ्लड फाइटिंग के नाम पर लूट की जांच सीबीआई द्वारा कराने की मांग की. वही धरना के दौरान शीतल प्रसाद निषाद ने कहा कि कटाव निरोधी कार्य में लगने वाले सामान बोलडर जीयो बैग गुणवत्ता की जांच किया जाए. 

साथ में अभियंताओं से लेकर संवेदक की  संपत्ति की जांच उच्च अधिकारी से कराने की मांग की है. गोपालपुर कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष शंकर सिंह अशोक ने कहा कि कटाव निरोधी कार्य के नाम पर सिर्फ कागजी खानापूरी हो रही है. ग्रामीण किरण कुमार ने कहा कि ग्रामीण किरण कुमार ने कहा कि 40 करोड़ के बाद फिर 8 करोड़ की राशि प्राकृतलित हुई. जिसका कोई काम नहीं हुआ है. सिर्फ पैसे की लूट हुई है. 

वहीं ग्रामीण किरण कुमार ने बताया कि जब गंगा का पानी बढ़ा तो नाम मात्र का काम किया गया. जिसमें बडाल का थोड़ा काम किया गया था. गंगा ने तीन तिहाई भाग को अपने आगोश में ले लिया है. मौके पर इस्माइलपुर के कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष अयोध्या प्रसाद यादव, रंगरा प्रखंड अध्यक्ष शैलेंद्र प्रसाद सिंह, राजीव चौधरी, दिलीप कुमार भारती, बाल्मीकि कुवर, नवनीत कुमार अन्य कई ग्रामीण व कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे. 

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Suggested News