बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस ने RJD को दिया अल्टीमेटम, कहा- विधानसभा चुनाव के 6 महीने पहले हो सीटों का बंटवारा

कांग्रेस ने RJD को दिया अल्टीमेटम, कहा- विधानसभा चुनाव के 6 महीने पहले हो सीटों का बंटवारा

पटना : झारखंड में अपने गठबंधन की जीत से खुश कांग्रेस अब बिहार के चुनाव में पूरी मजबूती के साथ उतरना चाहती है.इसको लेकर कांग्रेस ने आरजेडी नेतृत्व से कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव के 6 महीना पहले सीट बंटवारे पर फैसला कर लेना चाहिए.

कांग्रेस के अंदरखाने से यह खबर है कि लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर आखिरी समय तक जो खींचतान चला वो विधानसभा चुनाव के दौरान नहीं होना चाहिए. कांग्रेस के अंदरखाने से यह खबर है कि कांग्रेस ने अपनी बात आरजेडी को बता दी है.कांग्रेस का कहना है कि अगर 6 महीने पहले सीटों का बंटवारा हो जाएगा तो चुनाव की तैयारी करने का पूरा वक्त मिलेगा. आपको बता दें कि बिहार में अगले साल अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. 

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, चुनाव से कुछ महीने पहले सीट बंटवारे की स्थिति साफ होने के बाद पार्टी को सही उम्मीदवार तय करने का पर्याप्त समय मिलेगा और दूसरे सभी राजनीतिक समीकरण साधने में भी मदद मिलेगी. पार्टी के एक नेता ने कहा, ''लोकसभा चुनाव में आखिर तक सीटों के तालमेल की स्थिति को लेकर असमंजस बना रहा और हमारे गठबंधन को बड़ी हार का सामना करना पड़ा. झारखंड में समय पर सब कुछ तय होने का हमें फायदा मिला. हमें बिहार में भी यही करना होगा.'' लोकसभा चुनाव में आरजेडी, कांग्रेस, हम, वीआईपी और रालोसपा साथ मिल कर लड़े थे, लेकिन राज्य की 40 सीटों में कांग्रेस को सिर्फ किशनगंज में जीत मिली. शेष 39 सीटों पर बीजेपी-जेडीयू-एलजेपी गठबंधन ने जीत हासिल की. 

Suggested News