सवा लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा की कांग्रेस ने खोली पोल, कहा बिहार की बदहाली के दो जिम्मेदार-भाजपा और नीतीश कुमार

सवा लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा की कांग्रेस ने खोली पोल, कहा बिहार की बदहाली के दो जिम्मेदार-भाजपा और नीतीश कुमार

पटना... कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी और नीतीश सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने 2015 में केंद्र सरकार की ओर से 1 लाख 25 हजार करोड़ पैकेज की घोषणा को झूठ का पुलिंदा बताया। उन्होंने कहा कि पांच साल में केंद्र सरकार एक लाख 25 हजार करोड़ के पैकेज में महज 1559 करोड़ का काम ही पूरा कर पाई है। उन्होंने एक आंकड़ें देकर बताया कि इस पैकेज में सबसे अधिक सड़क परियोजनाओं के लिए पैसा दिया गया था। सुरजेवाला ने बताया कि पैकेज में सबसे बड़ा हिस्सा 54 हजार 713 करोड़ नैशनल हाईवे निर्माण, गंगा, सोन और कोशी नदी पर पुल के निर्माण और 12 रेलवे ओवरब्रिज बनाने के लिए शामिल थे।

वहीं, सुरजेवाला ने बताया कि भारत सरकार सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने चैंकाने वाला खुलासा कर बताया है कि 44 राष्ट्रीय राजमार्ग में 27 पर काम पूरा हुआ ही नहीं, और 17 परियोजनाओं की डीपीआर भी नहीं बना सके। इससे साफ पता चलता है कि केंद्र और नीतीश की सरकार चुनावों के समय सिर्फ घोषणांए कर जनता को भ्रमित करने का काम करती है। 

नदी संपर्क पुल परियोजना में भी मिली गड़बड़ी

सुरजेवाला ने बताया कि पैकेज में प्रमुख नदियों पर संपर्कता करने वाले परियोजना में मनिहारी से झारखंड में ंसाहिदगंज को जोड़ने वाले गंगा नदी पुल निर्माण की 2000 करोड़ रुपए की परियोजना को तो गुपचुप तरीके से समाप्त ही कर दिया गया। इसी प्रकार गंगा नदी के उपर विक्रमशिला पुल के समानांतर 2000 हजार करोड़ से पुल निर्माण परियोजना की डीपीआर भी तैयार नहीं हुई। 

जुमलेबाज+धोखेबाज ने किया सियाराम से भी धोखा

कांग्रेस ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी जी के इस पैकेज मेें रामायण सर्किट के 100 करोड़ रूपए से विकास की घोषणा की गई थी। मगर जब मोदी सरकार को प्रस्ताव भेजा गया तोा उन्होेंने इस प्रस्ताव को अस्वीकार करते हुए कहा कि इसे कम किया जाए। इतना ही नहीं बिहार के सीतामढ़ी के पुरौना मेंमाता सीता के प्रकट्टय स्थल परिसर में भगवान राम-सीता के जीवन पर आधारित संग्रहालय बनाने के प्रस्ताव से भी मोदी सरकार ने इंकार कर दिया। 

इस बीच पैकेज को लेकर कांग्रेस ने एक वीडियो जारी कर दिखाया कि 2015 में किस प्रकार मोदी जी ने पैकेज की घोषणा कर बिहार की जनता को ठगने का काम किया था। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा समेत अन्य कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद रहे। 


Find Us on Facebook

Trending News