बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस की याचिका SC में मंजूर, मंगलवार को होगी सुनवाई

पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस की याचिका SC में मंजूर, मंगलवार को होगी सुनवाई

NEWS4NATION DESK : पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस की ओर से दायर की गई याचिका पर सुनवाई करने के लिए सुप्रीम कोर्ट राजी हो गया है। कोर्ट दोनो के खिलाफ कांग्रेस की ओर से दायर याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करेगा। 

बता दें कि कांग्रेस की ओर से पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर कार्रवाई की मांग की गई है। याचिका कांग्रेस की महिला विंग की अध्यक्ष और सांसद सुष्मिता देव ने दायर की थी। उनकी मांग है कि सुप्रीम कोर्ट चुनाव आयोग को बीजेपी अध्यक्ष और पीएम के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दे। 

सुष्मिता देव ने अपनी याचिका में कहा किपीएम मोदीऔर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा कई बार चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के सबूत कांग्रेस पार्टी दे चुकी है। देवा का कहना है कि दोनों ही नेताओं ने भड़काऊ भाषण दिए और अपने भाषणों में देश की सेना के नाम पर वोट मांगे। जबकि चुनाव आयोग ने इस पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया है।

देव का आरोप है कि कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत भी की कि 23 अप्रैल को अहमदाबाद में वोट डालने के बाद बीजेपी ने रैली की, जो आचार संहिता के खिलाफ है, लेकिन चुनाव आयोग ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

कांग्रेस नेता और सीनियर वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट से मांग की कि इस मामले की सुनवाई जल्द से जल्द होनी चाहिए। जिसके बाद कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई के लिए मंगलवार का समय दिया है।  

Suggested News