बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कर्नाटक में कांग्रेस ने खेला दांव, जेडीएस को बिना शर्त समर्थन, कुमारास्वामी CM के रूप में मंजूर

कर्नाटक में कांग्रेस ने खेला दांव, जेडीएस को बिना शर्त समर्थन, कुमारास्वामी CM के रूप में मंजूर

NEWS4NATION DESK : कर्नाटक में किसी दल को बहुमत नहीं मिलने पर राजनीतिक दांवपेंच शुरू हो गया है। भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी लेकिन वह बहुमत के आंकड़े को छू नहीं सकी। उसे सात-आठ सीटें कम पड़ गयीं। इस बीच कांग्रेस ने भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए एक नया दांव खेल दिया है। उसने जेडीएस को सरकार बनानके लिए समर्थन देने की घोषणा कर दी है। कांग्रेस के कुछ नेताओं ने इस सिलसिले में राज्यपाल से मुलाकात करनी चाही लेकिन ये मुमकिन नहीं हुआ। इस बीच कर्नाटक के राज्यपाल ने कहा है कि जब तक सभी नतीजे घोषित नहीं हो जाते तब तक किसी दल को सरकार बनाने के लिए निमंत्रण नहीं दिया ज सकता।

CONGRESS-PLAYED-A-MOV-IN-KARNATAKA-JDS-GRANTED-UNCONDITIONAL-SUPPORT-KUMARSASWAMY-APPROV3.jpg

रुझानों में पहले यह लग रहा था कि भाजपा पूर्ण बहुमत प्राप्त कर लेगी। लेकिन अंत में वह सात-आठ सीटों से पिछड़ गयी। तब कांग्रेस ने अपना गेम प्लान बदल दिया। कांग्रेस ने जेडीएस को बिना शर्त समर्थन देने का मन बना लिया। चर्चा हा कि, कांग्रेस, जेडीएस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी को सीएम के तौर पर कबूल करने को तैयार है। कांग्रेस और जेडीएस का आंकड़ा बहुमत से अधिक है। हालांकि जेडीएस ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। इस लिए अभी तस्वीर साफ नहीं हो पायी है।
CONGRESS-PLAYED-A-MOV-IN-KARNATAKA-JDS-GRANTED-UNCONDITIONAL-SUPPORT-KUMARSASWAMY-APPROV2.jpg

खास बात ये है कि जेडीएस के समर्थन को लेकर सोनिया गांधी सक्रिय हैं और वो खुद चाहती है कि पार्टी जेडीएस का समर्थन करे। यहां पर गौर करने वाली बात ये है कि कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और अशोक गहलोत बेंगलुरू में कैंप किए हुए हैं। गुलाम नबी आजाद ने आज काउंटिंग शुरू होते ही देवगौड़ा से मुलाकात की थी।

Suggested News